Assembly Banner 2021

वैश्विक वैक्सीन आपूर्ति के लिए WHO ने पीएम मोदी को कहा- थैंक यू

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रोस ऐडनम (फाइल फोटो)

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रोस ऐडनम (फाइल फोटो)

WHO के अध्यक्ष टेड्रोस एडहॉनम गीब्रिएसुस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने पीएम मोदी की प्रशंसा की है. उन्होंने पीएम मोदी को लिखा है कि वैक्सीन के लिए आपकी प्रतिबद्धता की वजह से 60 से अधिक देशों को मदद मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 12:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) की आपूर्ति के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अध्यक्ष टेड्रोस एडहॉनम गीब्रिएसुस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने पीएम मोदी की प्रशंसा की है. उन्होंने पीएम मोदी को लिखा है कि आपकी वैक्सीन के लिए प्रतिबद्धता की वजह से 60 से अधिक देशों को मदद मिली है. उन्होंने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में कहा था कि दुनिया के देशों को वैक्सीन (Vaccine) मुहैया कराने के लिए भारत संकल्पबद्ध है. यही वजह है कि बांग्लादेश से ब्राजील तक और मोरक्को से फिजी तक दुनिया की फार्मेसी कहे जाने वाले भारत ने करोड़ों की संख्या में वैक्सीन करीब 70 देशों को मुहैया कराई है.

वैक्सीन डिप्लोमेसी में तेजी के साथ पांव जमा रहा है भारत
भारत वैक्सीन डिप्लोमेसी के मामले में अपने पांव बेहद तेजी के साथ मजबूत कर रहा है. कोविशील्ड और कोवैक्सीन के जरिए भारत न सिर्फ अपने देश में तेजी के साथ वैक्सीनेशन कर रहा है बल्कि अन्य देशों की मदद भी कर रहा है.
आज भारत में आए 16738 नए मामले


इस बीच भारत में गुरुवार को कोरोना के 16738 नए मामले सामने आए और 138 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुल कोरोना मामलों की संख्या 1,10,46,914 हो गई है. इस वक्त देश में एक्टिव केस 1,51,708 हैं. देश के दो राज्यों केरल और महाराष्ट्र में 75 प्रतिशत मामले हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र ने अपने यहां कई जिलों में दोबारा लॉकडाउन की घोषणा भी कर दी है. अमरावती समेत कई जिलों में पाबंदियां लगाई गई हैं. इसके अलावा केरल में भी कोरोना के मद्देनजर अति सतर्कता बरती जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज