होम /न्यूज /राष्ट्र /क्या राजस्थान में गहलोत की जगह बनेंगे CM? सोनिया से बैठक के बाद क्या बोले पायलट

क्या राजस्थान में गहलोत की जगह बनेंगे CM? सोनिया से बैठक के बाद क्या बोले पायलट

सीएम पद के दावेदार माने जा रहे सचिन पायलट ने गुरुवार की देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है.

सीएम पद के दावेदार माने जा रहे सचिन पायलट ने गुरुवार की देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है.

Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट ने कहा कि मैं यही चाहता हूं कि हमलोग मेहनत करके 2023 का विधानसभा चुनाव जीते. उसक ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

राजस्थान के राजनीतिक संकट के बीच सचिन पायलट ने गुरुवार की देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की.
सचिन पायलट ने कहा कि मैं यही चाहता हूं कि हमलोग मेहनत करके 2023 का विधानसभा चुनाव जीते.
केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान के सीएम पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 1-2 दिन में फैसला करेंगी.

नई दिल्ली. इस वक्त राजस्थान के सियासी संकट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल राजस्थान में सीएम पद के दावेदार माने जा रहे सचिन पायलट ने गुरुवार की देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी जी ने शांति से मेरी बात सुनी. हाल के दिनों में राजस्थान में जो भी घटनाक्रम हुये हैं, इस पर उनसे चर्चा हुई. राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि मैंने अपनी भावना कांग्रेस अध्यक्ष तक पहुंचा दी है, अब वह राजस्थान के बारे में निर्णय लेंगी.

सचिन पायलट ने कहा कि मैं यही चाहता हूं कि हमलोग मेहनत करके 2023 का विधानसभा चुनाव जीते. इसके लिए हम सभी को मिलकर लड़ना होगा. राजस्थान के संदर्भ में जो निर्णय लेना है, वो कांग्रेस पार्टी लेगी. हमारा एक ही उद्देश्य है कि राजस्थान सहित बाकी राज्यों में कैसे कांग्रेस की सरकार बने.

‘राजस्थान में परिपाटी को तोड़ना है’
सचिन पायलट ने कहा कि अगले 12 महीने में मेहनत करके कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. मेरी पहली प्राथमिकता है कि राजस्थान में 5 साल भाजपा और 5 साल कांग्रेस की परिपाटी को तोड़ना है. हमलोग  दोबारा कांग्रेस की सरकार बना सकते है. 2023 में कैसे कांग्रेस की सरकार रिपीट हो, हमारा यही ऑब्जेक्टिव है. उस दिशा में जो काम करना होगा वो करेंगे.

‘सोनिया गांधी 1-2 दिन में लेंगी फैसला’

वहीं इससे पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को कहा कि राजस्थान के सीएम पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 1-2 दिन में फैसला करेंगी. यानि कि अशोक गहलोत राजस्थान के सीएम बने रहेंगे या नहीं, इस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द ही फैसला लेने वाली हैं. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर तटस्थ हैं. आइए कल का इंतजार करें, हमें एक स्पष्ट तस्वीर मिलेगी.

Tags: Interim President Sonia Gandhi, Sachin pilot

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें