होम /न्यूज /राष्ट्र /कौन बनेगा राज्य सभा में नेता विपक्ष? आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली बैठक में फैसला संभव

कौन बनेगा राज्य सभा में नेता विपक्ष? आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली बैठक में फैसला संभव

सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में शनिवार को अहम बैठक होगी.  (फोटो- Twitter/INC)

सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में शनिवार को अहम बैठक होगी. (फोटो- Twitter/INC)

कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की शनिवार शाम 4 बजे अहम बैठक होने जा रही है जिसकी अध्‍यक्षता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की अहम बैठक आज
सोनिया गांधी करेंगी अध्‍यक्षता, कई मुद्दों पर होगी चर्चा
राज्‍य सभा में नेता विपक्ष के पद पर हो सकता फैसला

नई दिल्‍ली. कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में संसदीय रणनीति समूह की अहम बैठक शनिवार शाम 4 बजे होगी. इस बैठक में आगामी संसदीय सत्र में कांग्रेस द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा के साथ ही राज्‍य सभा में नेता विपक्ष के पद पर फैसला संभव माना जा रहा है. खरगे इस पद से अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को पहले ही सौप चुके हैं ,पार्टी सूत्रों के मुताबिक अभी नए नेता के चयन पर चर्चा नहीं हुई है और खरगे के ही इस सत्र में नेता विपक्ष बने रहने के आसार हैं. सूत्रों ने कहा कि इस बैठक में सहयोगी दलों के साथ समन्वय के जरिए मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनेगी.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि राज्‍य सभा में नेता विपक्ष पद को लेकर पार्टी के कई नेता पहले ही अपनी राय जाहिर कर चुके हैं. नेताओं ने ‘एक व्यक्ति एक पद’ के उदयपुर संकल्प का हवाला देकर किसी उत्तर भारतीय संसद सदस्य को नया नेता नामित करने की वकालत की है. दिग्विजय सिंह पूरी ताकत से राज्य सभा में नेता विपक्ष पद पाने की कोशिश कर रहे हैं. अगर खरगे इस सत्र में नेता विपक्ष बने रहते हैं तो ये उदयपुर संकल्प का उल्लंघन होगा जिसकी घोषणा जोर शोर से की गई थी. सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में सोनिया गांधी अंतिम फैसला लेंगी. वहीं, खरगे के इस सत्र में नेता विपक्ष पद पर बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं.

Tags: Rajya sabha, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें