बिहार: किसे मिलेगी रामविलास पासवान की राज्यसभा सीट? लोजपा-भाजपा के इन दो नामों की चर्चा

दिवंगत रामविलास पासवान   (फाइल फोटो)
दिवंगत रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

बिहार की इस राज्यसभा सीट पर लोजपा (LJP) की फिर नजर है और दिवंगत रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पत्नी रीना पासवान (Reena Paswan) के लिए लोजपा को इस सीट को चाह रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 10:52 AM IST
  • Share this:
पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी के संरक्षक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Seat) पर कौन उम्मीदवार होगा इसको लेकर अब भी असमंजस की स्थिति है. न तो लोजपा (LJP) कुछ बोल रही है और न ही जदयू (JDU). वहीं बीजेपी (BJP) की ओर से भी इस मामले पर अभी कोई पक्ष सामने नहीं आया है. हालांकि लोजपा के हिस्से की यह सीट उसी के खाते में रहेगी या नहीं इसको लेकर संशय बरकरार है. दरअसल जिस तरह से पूरे बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को सीधे टारगेट किया, इससे दोनों ही दलों के बीच तल्खी साफ दिख रही है.

दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी भी हैं दावेदार
मिली जानकारी के अनुसार चुनाव परिणाम के बाद भी चिराग पासवान (Chirag Paswan) को न तो जदयू ने और न ही भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था. ऐसे में चिराग के एनडीए में रहने या न रहने को लेकर भी सवाल हैं. यहां यह बता दें कि लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के दौरान समझौते के तहत भाजपा ने अपने कोटे से पासवान को राज्यसभा भेजा था. इस सीट पर लोजपा की फिर नजर है और दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान (Reena Paswan) के लिए लोजपा को इस सीट को चाह रही है. हालांकि इस मामले में चिराग पासवान का न तो रुख साफ हुआ है और न ही मीडिया में कोई बयान ही अभी तक आया है.

क्या मान जाएंगे सीएम नीतीश कुमार?

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज