यस बैंक मामले में राणा कपूर के पूरे परिवार पर शिकंजा, CBI ने बीवी-बेटियों पर भी दर्ज की FIR

यस बैंक मामले में राणा कपूर के पूरे परिवार पर शिकंजा, CBI ने बीवी-बेटियों पर भी दर्ज की FIR
यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर

News18 को सीबीआई की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर की कॉपी मिली है, जिसमें राणा कपूर और कपिल वाधवां सहित 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. संकट में फंसे यस बैंक के मामले में इसके सह-संस्थापक राणा कपूर का पूरा परिवार घिरता दिख रहा है. सीबीआई ने इस मामले में कपूर की पत्नी और तीनों बेटियों के अलावा कपिल वाधवां को मुख्य आरोपी बनाया है. News18 को सीबीआई की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर की कॉपी मिली है, जिसमें राणा कपूर और कपिल वाधवां सहित 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है. सीबीआई के मुताबिक, कपूर ने वाधवां के साथ मिलकर यह पूरी साजिश रची.

यस बैंक का निदेशक रहते हुए राणा कपूर ने डीएचएफएल को भारी लोन दिया. कपूर ने डीएचएफएस को लोन की एवज में अपने और परिवार के लिए किकबैक्स (रिश्वत) भी लिए है. बता दें कि शुक्रवार रात से ही ED ने यस बैंक के पूर्व प्रोमोटर राणा कपूर (Rana Kapoor) के मुंबई स्थित घर पर छापेमारी कर रही थी. रविवार सुबह राणा कपूर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

इस बीच सीबीआई ने इस मामले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई में DHFL के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अब पूरे मामले को लेकर ED के जांच के दायरे में राणा कपूर की बेटियां राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर भी आ चुकी हैं. इन तीनों से भी ED पूछताछ कर रही है.इस मामले की जांच से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि उनसे दिवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (DHFL) मामले में अप्रैल से जुलाई 2018 के बीच 600 करोड़ रुपये के लोन के बारे सवाल पूछे गए. आरोप है कि DHFL ने इस दौरान डॉयट अर्बन वेंचर्स को यह लोन दिया था, जिसका मालिकाना हक राणा कपूर के परिवार के पास है.



इसे भी पढ़ें :- Yes Bank के राणा कपूर को नहीं थी 'No' कहने की आदत, सी-फेसिंग घर में होती थी 'पार्टियां'
5 हजार करोड़ रुपये के लेनदेन की भी जांच
राणा कपूर की बेटी राधा और रोशनी डॉयट अर्बन वेंचर्स की निदेशक हैं. सूत्रों ने जानकारी दी है कि जब डीएचएफएल, यस बैंक को कर्ज चुकाने में फेल हुई, जब ही डॉयल अर्बन वेंचर्स को 600 करोड़ रुपये दिए गए. इसके अलावा, प्रर्वतन निदेशालय 5,000 करोड़ रुपये के अन्य लेनदेन के बारे में भी जांच कर ही है.

इसे भी पढ़ें :- Yes Bank Crisis: राणा कपूर ने पत्नी-बेटी के साथ मिलकर लोन के बदले रिश्वत का इस तरह खेला 'खेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading