• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सुप्रीम कोर्ट का सवाल- केजरीवाल सरकार कुछ कर नहीं सकती तो सत्ता में क्यों हैं?

सुप्रीम कोर्ट का सवाल- केजरीवाल सरकार कुछ कर नहीं सकती तो सत्ता में क्यों हैं?

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने प्रदूषण मामले (Pollution in Delhi) में दिल्ली (Delhi) की आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Government) को फटकार लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल सरकार इस मामले में उचित कदम उठाने में नाकामयाब रही है

  • Share this:
    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने प्रदूषण मामले में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Govt) को फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्रदूषण पर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार उचित कदम उठाने में नाकामयाब रही है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार (Delhi Govt) से सवाल किया है कि जब वह इस मामले को लेकर कुछ कर नहीं सकते तो वह सरकार में क्यों हैं.

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप केवल गद्दी पर बैठकर शासन करना चाहते हैं. आपको चिंता नहीं है लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया गया है. अगर राज्य सरकारों को लोगों की चिंता नहीं है तो आपको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. आप कल्याणकारी सरकार की अवधारणा भूल गए हैं, गरीब लोगों की कोई चिंता नहीं है, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. शीर्ष अदालत ने कहा कि हम सोच भी नहीं सकते कि प्रदूषण के कारण लोग किस तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं.

    कोर्ट ने सरकारों से कहा- आपको शर्म नहीं आती
    दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा आपको शर्म नहीं आती कि उड़ानों के मार्ग बदले जा रहे हैं और लोग अपने घरों में तक सुरक्षित नहीं हैं. यह करोड़ों लोगों की जिंदगी और मौत का सवाल है. हमें इसके लिए सरकार को जवाबदेह बनाना होगा. सुप्रीम कोर्ट ने सवाल किया कि क्या आप लोगों को प्रदूषण की वजह से मरने देंगे ? क्या आप देश को 100 साल पीछे जाने देंगे ?

    कोर्ट ने कहा कि हम देश की लोकतांत्रिक सरकार से पराली जलाने तथा प्रदूषण पर रोक लगाने के मुद्दे से निपटने में और कदमों की उम्मीद करते हैं. कोर्ट ने राज्यों से पूछा कि सरकार किसानों से पराली एकत्र क्यों नहीं कर सकती या उसे खरीद क्यों नहीं सकती. उन्होंने कहा सरकारी तंत्र पराली जलने पर रोक क्यों नहीं लगा सकता? पराली जलाना समाधान नहीं है.

    ये भी पढ़ें-
    प्रदूषण पर पंजाब को शीर्ष कोर्ट की फटकार, अफसर से कहा-आपको सस्‍पेंड कर भेजेंगे

    वो 20 काम जिससे साल भर शुद्ध रहेगी दिल्ली की आबोहवा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज