अमेजन पर बेचे जा रहे हैं देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते-पायदान, भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

टि्वटर पर हजारों लोगों ने ऑनलाइन कंपनी का बहिष्कार करने की अपील की. कुछ लोगों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ऑनलाइन रिटेलर पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 8:14 PM IST
अमेजन पर बेचे जा रहे हैं देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते-पायदान, भड़के सोशल मीडिया यूजर्स
अमेजन 2017 में तिरंगा वाले पायदान बेचने को लेकर भी भारतीयों के निशाने पर आ चुकी है. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 8:14 PM IST
हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते, पायदान और टॉयलेट सीट कवर बेचने को लेकर भारतीय उपभोक्ता अमेरिकी ऑनलाइन रिटेलर Amazon.com का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध कर रहे हैं. भारत में टि्वटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है. हजारों टि्वटर यूजर्स अमेजन का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं.

कुछ टि्वटर यूजर्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को तस्वीरें टैग कर दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है. इस मामले पर अब तक अमेजन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है.



तिरंगे वाले पायदान भी बेच चुकी है अमेजन 

2017 में भी अमेजन की कनाडाई वेबसाइट तिरंगे वाले पायदान बेच रही थी. इस पर भारत सरकार ने सख्त एतराज जताया था. तब सुषमा स्वराज ने चेतावनी दी थी कि तत्काल प्रभाव से डोरमैट्स की बिक्री बंद नहीं की गई तो अमेजन कर्मियों को उपलब्ध कराया गया भारत का वीजा रद्द कर दिया जाएगा.

प्लेटफॉर्म से हटाए जा रहे हैं कुछ उत्पाद 

अमेजन की वेबसाइट पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों और चिह्नों वाले टॉयलेट सीट कवर, योगा मैट, स्नीकर्स, रग्स व कई अन्य उत्पाद उपलब्ध थे. हालांकि, अब कुछ आइटम वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं हैं. माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी अमेजन कुछ उत्पादों को प्लेटफॉर्म से हटा रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अमेरिकी कंपनी के साथ मिलकर डाबर के मालिक खोलेंगे रेस्टोरेंट, बनेंगे 20 हजार नौकरियों के मौके

पाकिस्तान का रुपया हुआ 'तबाह', महंगाई बढ़ने से टूटेगी कमर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...