Home /News /nation /

आइए जानते हैं इस बार क्यों अनूठी है बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

आइए जानते हैं इस बार क्यों अनूठी है बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (फाइल फोटो)

BJP National Executive Meeting: बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्य, केंद्रीय पदाधिकारी और राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी बीजेपी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे. जबकि प्रदेश के नेता और बाकी कार्यकारिणी के सदस्य अपने-अपने प्रदेश से वर्चुअल तरीके से इस बैठक में जुड़ेंगे. बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा समसामयिक विषय पर प्रस्ताव और कोविड काल मे सरकार के कदम और 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर धन्यवाद प्रस्ताव पास किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भाजपा के इतिहास में पहली बार पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अनूठे तरीके से होने जा रही है. कोरोना काल के बाद 7 नवंबर को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में होने जा रही है. बीजेपी कार्यकारणी की बैठक में बीजेपी मुख्यालय में होगी. यह बैठक सेमी वर्चुअल या हाइब्रिड तरीके से होने वाली है.

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्य, केंद्रीय पदाधिकारी और राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी बीजेपी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे. जबकि प्रदेश के नेता और बाकी कार्यकारिणी के सदस्य अपने-अपने प्रदेश से वर्चुअल तरीके से इस बैठक में जुड़ेंगे.

COP26: उज्जवला योजना, स्वच्छता मिशन का जिक्र, अनुकूलन पर जोर, जानें वैश्विक मंच पर क्या बोले PM मोदी

ये बैठक दिनभर चलेगी. बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे और बैठक का समापन पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के साथ होगा. बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा समसामयिक विषय पर प्रस्ताव और कोविड काल मे सरकार के कदम और 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर धन्यवाद प्रस्ताव पास किया जाएगा.

तय होगी 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की रूपरेखा
बैठक में आगामी 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की रूपरेखा तय की जाएगी, साथ ही चुनावी राज्यों का फीडबैक भी इस बैठक में लिया जाएगा. आने वाले वक्त में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी के लिए ये पांचों राज्य काफी महत्वपूर्ण हैं.

LAC पर चीन के सैनिकों और वाहनों की गिनती तक बताती है भारतीय सेना की ‘देसी’ तकनीक

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में ये नाम
कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकारिणी के नामों की घोषणा की है. इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ मुरली मनोहर जोशी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, राज्यसभा में सदन के नेता केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एवं सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 50 विशेष आमंत्रित और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य हैं, इनमें मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, विभिन्न विधानसभा एवं विधान परिषद में विधायक दल के नेता, पूर्व उप-मुख्यमंत्री राष्ट्रीय प्रवक्ता राष्ट्रीय मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी / सह प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष शामिल किये गए हैं.

Tags: Amit shah, BJP, Jp nadda, Narendra modi, Rajnath Singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर