Home /News /nation /

why congress is not able to decide the presidents of many states

कांग्रेस क्यों नहीं तय कर पा रही है कई प्रदेशों के अध्यक्ष

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्षों के बारे में घोषणा का इंतजार है.

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्षों के बारे में घोषणा का इंतजार है.

कांग्रेस कई प्रदेशों में नए कांग्रेस अध्‍यक्ष तय नहीं कर पा रही है. बीते चुनावों में पांच राज्‍यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद इन प्रदेशों के कांग्रेस अध्‍यक्षों ने अपने इस्‍तीफे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिए थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. कांग्रेस कई प्रदेशों में नए कांग्रेस अध्‍यक्ष तय नहीं कर पा रही है. बीते चुनावों में पांच राज्‍यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद इन प्रदेशों के कांग्रेस अध्‍यक्षों ने अपने इस्‍तीफे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिए थे. 15 मार्च को ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड,मणिपुर, गोवा और पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था. मणिपुर और गोवा के अध्यक्ष के नाम की घोषण हो गई  लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता के नाम पर सहमति नहीं बन पाई है. इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी ने दिल्ली में सचिन पायलट, उत्तराखंड के प्रभारी देवेंद्र यादव और बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास से मुलाकात की.

उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल का नेता कौन हो इसपर चर्चा के लिए प्रभारी देवेंद्र यादव ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और ऐसा माना जा रहा है की जल्द ही इसकी घोषण भी कर दी जाएगी. वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी कुछ दिनों पहले आलाकमान से मुलाकात कर राज्य के हालात के बारे में जानकारी दी थी. नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली है और सूत्रों के अनुसार विधायक दल के नेता के लिए प्रताप सिंह बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा रेस में हैं.

देश में राजनीति के लिहाज से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष कौन होगा इसपर भी मंथन जारी है. वहीं, बिहार में प्रदेश की कमान किसके हाथ में हो पार्टी ये फैसला पेंडिंग हैं. शुक्रवार शाम दिल्ली में सचिन पायलट और राहुल गांधी के मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं क्योंकि मंगलवार को ही कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऐसे संकेत दिए थे कि आने वाले दिनों में संगठन में बड़े फेरबदल हो सकते हैं. गौरतलब है कि संगठन में फेरबदल की मांग G 23 के सदस्य भी करते रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इसी क्रम में कांग्रेस के संगठन में भारी बदलाव देखने को मिल सकता है.

Tags: Congress, Congress leader Rahul Gandhi, Interim President Sonia Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर