बीजेपी के दिग्‍गजों ने CM योगी आदित्यनाथ को नहीं दी जन्‍मदिन की बधाई? ये है सच्चाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को नहीं दी जन्‍मदिन की बधाई.   (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को नहीं दी जन्‍मदिन की बधाई. (File Photo)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्‍गज नेताओं द्वारा उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) को जन्‍मदिन की बधाई न देने को लेकर कुछ पत्रकारों ने सवाल किए कि क्‍या योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नेतृत्व के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है?

  • Share this:

नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बदलाव की अटकलों के बीच शनिवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) के जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की ओर से बधाई न दिए जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम हो रहा. कुछ लोगों का कहना है कि यह इस बात का स्पष्ट इशारा है कि पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO), गृह मंत्री कार्यालय (HMO) और नड्डा ने ट्विटर पोस्ट करने के बजाय योगी आदित्यनाथ को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी.

बीजेपी के दिग्‍गज नेताओं द्वारा योगी आदित्‍यनाथ को जन्‍मदिन की बधाई न देने को लेकर कुछ पत्रकारों ने सवाल किए कि क्‍या आदित्यनाथ और केंद्रीय नेतृत्व के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है? बता दें कि अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव और हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष की राज्य के नेताओं के साथ हुई बैठक ने इन अटकलों को और हवा दी है.


इसे भी पढ़ें :- योगी को CM बनाए रखने के लिए कार्यकर्ता ने नड्डा को खून से लिखा खत, बोला- अगर उन्‍हें हटाया तो सुसाइड कर लूंगा
अब सवाल ये है कि आखिर बीजेपी के दिग्‍गजों की ओर से सीएम योगी आदित्‍यनाथ को जन्‍मदिन की बधाई क्‍यों नहीं दी गई. इस सभी सवालों के जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ट्विटर टाइमलाइन पर मिल जाते हैं. पीएमओ का एक सक्रिय सोशल मीडिया अकाउंट अक्सर उनके कैबिनेट सहयोगियों, पार्टी के सहयोगियों, विपक्षी नेताओं, प्रमुख नागरिकों और विश्व के नेताओं को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता देखा जाता है. लेकिन पिछले काफी समय से पीएमओ के ट्विटर हैंडल से बर्थडे विश नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें :- यूपी में योगी आदित्यनाथ की लीडरशिप में ही 2022 का चुनाव लड़ेगी BJP, संगठन में हो सकते हैं बदलाव

कुछ प्रमुख उदाहरणों में मोदी कैबिनेट में वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी का जन्‍मदिन 27 मई, 18 मई को कैबिनेट सहयोगी थावरचंद गहलोत का जन्मदिन और 24 मई को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का जन्मदिन शामिल हैं. प्रधानमंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी 3 मई को उनके जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं नहीं दीं. इसी तरह हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को 5 मई को उनके जन्‍मदिन पर पीएम मोदी की ओर से ट्विटर पर कोई शुभकामना संदेश नहीं भेजा गया. प्रधानमंत्री के आधिकारिक हैंडल को करीब से देखने पर पता चलता है कि हाल के ट्वीट्स केवल कोविड-19, अधिकारियों या अंतरराष्ट्रीय सरकार के साथ संबंधित बैठकों पर केंद्रित हैं. उनके ट्वीट में उन लोगों के लिए शोक संदेश भी शामिल हैं, जिनका कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया है.



इसे भी पढ़ें :- UP: नहीं होगा सत्ता-संगठन में फेरबदल, योगी और स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा चुनाव

बता दें कि न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्कि गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टाइमलाइन में भी कुछ ऐसा ही पैटर्न देखने को मिलता है. कोरोना की दूसरी लहर की गंभीरता और इसके कारण लोगों के जीवन और आजीविका पर हुए नुकसान को देखते हुए भाजपा के शीर्ष नेता नागरिकों के प्रति बेहद संवेदनशील दिखना चाहते हैं. सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन पर बधाई न देने का मतलब यह नहीं है कि पार्टी के अंदर कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान समेत कई राज्‍यों के सीएम और राज्यपालों ने योगी आदित्‍यनाथ को उनके जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं भेजी हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज