Home /News /nation /

बैठक में देर से पहुंचे कांग्रेस सांसद ने आखिर क्यों की लोकसभा स्पीकर से सांसदों को बाहर न रोकने की मांग 

बैठक में देर से पहुंचे कांग्रेस सांसद ने आखिर क्यों की लोकसभा स्पीकर से सांसदों को बाहर न रोकने की मांग 

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल. (फाइल फोटो )

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल. (फाइल फोटो )

कांग्रेस (congress) की बैठक में देर से पहुंचे राज्यसभा सांसद ( Rajya Sabha MP) शक्ति सिंह गोहिल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok sabha Speaker Om Birla) को पत्र लिखा है. गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने संसद परिसर में प्रधानमंत्री के आने से पहले सांसदों और सांसदों की गाड़ियों को नहीं रोके जाने की मांग की है. राज्यसभा सांसद ने तर्क दिया है कि जब संसद में पूरी जांच के बाद ही प्रवेश मिलता है तो सुरक्षा के मद्देनजर देर तक सांसदों को बाहर रोकना उचित नहीं है. दरअसल कांग्रेस की सोमवार सुबह की बैठक में राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल देर से पहुंचे थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. कांग्रेस (congress) की बैठक में देर से पहुंचे राज्यसभा सांसद  (Rajya Sabha MP)  शक्ति सिंह गोहिल (shakti singh gohil) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok sabha Speaker Om Birla) को पत्र लिखा है. गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने संसद परिसर में प्रधानमंत्री के आने से पहले सांसदों और सांसदों की गाड़ियों को नहीं रोके जाने की मांग की है. लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र में शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि संसद परिसर में मंत्री हो या सांसद सभी समान अधिकार के हकदार हैं क्योंकि संसद परिसर में मंत्री और प्रधानमंत्री को कोई विशेषाधिकार हासिल नहीं और वो भी सदस्यों के बराबर हैं.

पत्र में राज्यसभा के सांसद ने लिखा है कि प्रधानमंत्री के आने से पहले सभी सांसदों और सांसदों के वाहनों को भीतर आने से रोक दिया जाता है जिसकी वजह से परिसर के अंदर लंबी कतारें लग जाती हैं. राज्यसभा सांसद ने तर्क दिया है कि जब संसद में पूरी जांच के बाद ही प्रवेश मिलता है तो सुरक्षा के मद्देनजर देर तक सांसदों को बाहर रोकना उचित नहीं है. दरअसल कांग्रेस की सोमवार सुबह की बैठक में राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल देर से पहुंचे थे. सांसद ने बैठक में 20 से 25 मिनट की देरी की वजह बाहर सांसदों को रोकना बताया.

ये भी पढ़ें : होस्टल में दबे पांव घुस गया तेंदुआ, ड्रोन लेकर रेस्क्यू करने पहुंची टीम, देखें Video

ये भी पढ़ें : कृषि कानून वापसी बिल पास होने के बाद राहुल का केंद्र पर हमला, बोले- चर्चा से डरती है सरकार

कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल गुजरात से राज्यसभा के सांसद है. मौजूदा समय में कांग्रेस के दिल्ली के प्रभारी और पार्टी के प्रवक्ता भी है. गोहिल गुजरात में विपक्ष के नेता और बतौर मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं. पूर्व में कांग्रेस पार्टी की तरफ से बिहार के प्रभारी पद की जिम्मेदारी संभाल चुके है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने सोमवार को किसानों के मुद्दों को लेकर संसद भवन परिसर (Parliament Winter Session 2021) में प्रदर्शन किया. संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन से पहले कांग्रेस सांसदों की सोनिया गांधी की अगुआई में बैठक हुई.

इस बैठक में तीन कृषि कानूनों (Farm Laws Repeal) को निरस्त करने संबंधी विधेयक और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई. कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाए. इस मौके पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे. कांग्रेस सांसदों ने तीन कानूनों को तत्काल निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देने की मांग की.

Tags: Congress, Lok sabha Speaker Om Birla, Rajya Sabha MP, Shakti singh gohil

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर