Home /News /nation /

फिल्म Why I Killed Mahatma में NCP नेता ने निभाया नाथुराम गोडसे का किरदार, पार्टी नेताओं ने घेरा

फिल्म Why I Killed Mahatma में NCP नेता ने निभाया नाथुराम गोडसे का किरदार, पार्टी नेताओं ने घेरा

एनसीपी सांसद और कलाकर अमोल कोल्हे ने फिल्म में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे का किरदार निभाया है.

एनसीपी सांसद और कलाकर अमोल कोल्हे ने फिल्म में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे का किरदार निभाया है.

Why I Killed Mahatma Film: महाराष्ट्र के शिरुर से एनसीपी के सांसद और मराठी फिल्म के कलाकरा अमोल कोल्हे फिल्म Why I Killed Mahatma में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे का किरदार निभाने पर सवाल में घिर गए हैं और उनको किसी और नहीं, बल्कि उनकी खुद की पार्टी के नेताओं ने घेर लिया है. NCP पार्टी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड ने अमोल के किरदार का विरोध करते हुए कहा है कि उनको नाथुराम गोडसे का रोल नहीं करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मराठी फिल्म Why I Killed Mahatma को लेकर बवाल शुरु हो गया है. दरअसल यह फिल्म महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे पर बनाई गई है और इस फिल्म में नाथुराम गोडसे का किरदार निभा रहे हैं मराठी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार अमोल कोल्हे. आपको बता दें कि अमोल कोल्हे महाराष्ट्र के शिरूर से एनसीपी के सांसद भी हैं. नाथुराम गोडसे का किरदार निभाने की वजह से अब NCP के नेता ही अपनी पार्टी के सांसद अमोल कोल्हे का विरोध कर रहे हैं

महाराष्ट्र के शिरुर से एनसीपी के सांसद और मराठी फिल्म के कलाकरा अमोल कोल्हे फिल्म Why I Killed Mahatma में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे का किरदार निभाने पर सवाल में घिर गए हैं और उनको किसी और नहीं, बल्कि उनकी खुद की पार्टी के नेताओं ने घेर लिया है. NCP पार्टी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड ने अमोल के किरदार का विरोध करते हुए कहा है कि उनको नाथुराम गोडसे का रोल नहीं करना चाहिए.

‘पार्टी नाथुराम गोडसे की विचारधारा का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करती’
एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाड ने कहा, “अमोल कोल्हे पहले कलाकार हैं, बाद में एनसीपी के सांसद. जब उन्होंने 2017 में नाथुराम गोडसे का रोल करना शुरू किया था, वो पार्टी में नहीं थे. पर हां हम कलाकार होने के नाते अमोल कोल्हे द्वारा नाथुराम गोडसे का रोल करने का विरोध करते हैं. उनको यह रोल नहीं करना चाहिए.” एनसीपी नेता जयंत पाटिल का कहना है कि एनसीपी कभी भी नाथुराम गोडसे का समर्थन नहीं करती है. अमोल कोल्हे ने यह किरदार 2017 में किया है और पार्टी नाथुराम गोडसे की विचारधारा का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करती है.

अमोल कोल्हे ने किया अपना बचाव
अपने किरदार का विरोध होने पर एनसीपी के सांसद और कलाकर अमोल कोल्हे ने भी अपना पक्ष रखा. एनसीपी सांसद और कलाकर अमोल कोल्हे ने कहा, “मैंने नाथुराम गोडसे का किरदार 2017 में चुना, 2019 में NCP से सासंद बना, पता नहीं अब 2022 में इसे लेकर इतना क्यों बवाल मच गया.. मैं नाथुराम गोडसे की विचारधारा को बिलकुल नहीं मानता हूं.. मैंने सिर्फ गोडसे का रोल अदा किया है.. मैं साफ कहना चाहूंगा कि मैंने यह किरदार सिर्फ-सिर्फ एक कलाकार होने के नाते किया है.. जो मुझे स्क्रिप्ट मिली वो मैंने एक कलाकार के रूप में किया है.”

उन्होंने आगे कहा, “फिल्म 30 जनवरी (Death Anniversary of Mahatma Gandhi) को ही रिलीज हो रही है, वो प्रोड्यूसर और डारेक्टर जाने.. मैंने इस फिल्म का कोई प्रमोशन भी नहीं किया है, जो लोग सवाल खड़े कर रहे हैं, वो मेरी हालत 2017 में देखते.. अभी ये हंगामा क्यों कर रहे हैं.” Why I Killed Mahatma नाम की फिल्म की रिलीज की तारीख पर भी विवाद खड़ा हो रहा है. 30 जनवरी यानी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन ही इस फिल्म को क्यों रिलीज किया जा रहा है?

Tags: Mahatma gandhi, Nathuram Godse, NCP

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर