COVID-19: कर्नाटक ने कोविशील्ड की दो खुराकों का समय 12 हफ्ते से घटाकर 6 हफ्ते किया, जानें किन्हें मिलेगा फायदा

कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री डॉक्टर सी एन अश्वथ नारायण. (एएनआई/1 जून, 2021)

Karnataka Coronavirus News: कोविड-19 के सोमवार को कर्नाटक में 16,604 नए मामले सामने आए थे और 411 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी.

  • Share this:

    बेंगलुरु. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर सीएन अश्वथ नारायण ने बताया कि पढ़ाई और नौकरी के उद्देश्य से विदेश जाने वालों के लिए मंगलवार से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होगा. राज्य में कोविड-19 कार्य बल का नेतृत्व कर रहे नारायण ने एक बयान में कहा, 'पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों और नौकरियों के लिए दूसरे देश की यात्रा करनेवाले लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम मंगलवार को बेंगलुरु सिटी यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक में अपराह्न तीन बजे शुरू होगा.'


    उन्होंने बताया कि टीकाकरण स्थल पर ही इसकी पुष्टि से संबंधित सर्टिफिकेट भी जारी किया जाएगा. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश जाने वालों के हित को देखते हुए कोविशील्ड वैक्सीन की खुराकों के अंतराल को 12 हफ्ते से घटाकर 6 हफ्ते से थोड़ा कम किया गया है. उपमुख्यमंत्री डॉक्टर सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि दो खुराकों के बीच समय अंतराल को इससे ज्यादा कम करना संभव नहीं है क्योंकि ऐसा करने से टीका बेअसर हो जाएगा.


    वैक्सीनेशन-कोरोना इलाज पर सवाल खड़े करने वाले देशद्रोही, IMA का रामदेव पर निशाना


    कोविड-19 के सोमवार को कर्नाटक में 16,604 नए मामले सामने आए थे और 411 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26.04 लाख और मृतकों की संख्या बढ़कर 29,090 हो गई है.




    स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि सोमवार को 44,473 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए. कुल 16,604 नए मामलों में से 3,992 बेंगलुरु शहरी क्षेत्र से सामने आए. राज्य में अब 3,13,730 मरीजों का उपचार चल रहा है और संक्रमण दर 13.57 फीसदी तथा मृत्यु दर 2.47 फीसदी है. (इनपुट भाषा से भी)