अपना शहर चुनें

States

क्यों कोई कारोबारी बंगाल में निवेश नहीं करना चाहता, जवाब दे ममता सरकार: अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने बाहरी और भीतरी व्यक्ति के मुद्दे पर टीएमसी पर साधा निशाना.
अनुराग ठाकुर ने बाहरी और भीतरी व्यक्ति के मुद्दे पर टीएमसी पर साधा निशाना.

West Bengal: ठाकुर ने कहा, 'बंगाल को कुछ सवालों के जवाब देने चाहिए. ऐसा क्यों है कि कारोबारी राज्य में निवेश करने से हिचकिचाते हैं? क्या यहां कारपोरेट को बिना किसी परेशानी के कारोबार करने की अनुमति दी जाएगी?'

  • Share this:
कोलकाता. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) की तृणमूल कांग्रेस सरकार (Trinamool Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार को इस बात का जवाब देना चाहिए कि कारोबारी बंगाल में निवेश करने से क्यों हिचकिचाते हैं? प्रत्यक्ष कर पेशेवरों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह पश्चिम बंगाल के लिए निर्णय लेने का समय है.

ठाकुर ने कहा, 'बंगाल को कुछ सवालों के जवाब देने चाहिए. ऐसा क्यों है कि कारोबारी राज्य में निवेश करने से हिचकिचाते हैं? क्या यहां कारपोरेट को बिना किसी परेशानी के कारोबार करने की अनुमति दी जाएगी?' उन्होंने कहा कि राज्य की प्रगति के लिए इसे केंद्र के साथ तालमेल बिठाने की आवश्यकता होती है. इसके लिए राज्य को अपनी क्षमताओं को पहचानने की जरूरत भी होती है.

ये भी पढ़ें- करोड़ों भारतीय यूजर्स का डाटा चोरी, डार्क वेब पर डेबिट-क्रेडिट कार्ड की बेची जा रही है जानकारी



कई राज्यों को पीछे छोड़ सकता है बंगाल
मंत्री ने कहा, ' बंगाल कई राज्यों को पीछे छोड़ सकता है और शीर्ष दो राज्यों में शुमार हो सकता है. बंगाल के बुद्धिजीवियों और उद्योगपतियों को इस बारे में निर्णय लेना होगा. '

ठाकुर ने ‘बाहरी और भीतरी’ व्यक्ति के मुद्दे पर हो रही बहस को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि यदि केंद्रीय मंत्री को पश्चिम बंगाल में बाहरी कहा जा रहा है तो किस स्थान के लोगों को भीतरी माना जाएगा?

ठाकुर ने राज्य सरकार से पूछे सवाल
ठाकुर ने पश्चिम बंगाल को देश का एक अहम हिस्सा बताते हुए पूछा कि केंद्रीय मंत्री का राज्य के दौरे पर आना क्या अपराध है? यहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, पश्चिम बंगाल आने वाले भारत सरकार के मंत्री को यदि बाहरी कहा जाता है तो मैं पूछना चाहता हूं कि किस स्थान के लोगों को भीतरी माना जाता है?

ठाकुर, यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को देखने आए थे.
उन्होंने कहा कि बंगाल ने देश को कई क्षेत्रों में विलक्षण प्रतिभाएं दी हैं. वहीं भारत के सभी हिस्सों से लोग राज्य में आकर बसे और यहां के विकास में योगदान दिया. उन्होंने उस विमर्श पर सवाल उठाए, जिसके चलते देश के अन्य लोगों पर इस तरह का ठप्पा लगाया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज