Home /News /nation /

आपत्ति क्यों? हैदाराबाद का नाम भाग्यनगर करने पर पर बोले केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे

आपत्ति क्यों? हैदाराबाद का नाम भाग्यनगर करने पर पर बोले केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे

राजनीतिक गलियारों में हैदराबाद का नाम बदलने की चर्चा जोरों पर है.

राजनीतिक गलियारों में हैदराबाद का नाम बदलने की चर्चा जोरों पर है.

Hyderabad as Bhagyanagar: आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने हाल में भाग्यनगर, तेलंगाना में पांच से सात जनवरी के बीच संघ के समाज सेवा से प्रेरित विभिन्न संगठनों के प्रमुखों की समन्वय बैठक का आह्यान किया था. मोहन भागवत से मुलाकात के बाद जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या बीजेपी और आरएसएस हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की प्लानिंग कर रहे हैं?

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री राव साहेब दानवे (Union minister Raosaheb Danve) ने कहा कि हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर (Hyderabad as Bhagyanagar) किए जाने पर किसी तरह की आपत्ति नहीं होनी चाहिए. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री राव साहेब दानवे ने कहा, विदेशी आक्रमणकारियों ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते हुए जिन जगहों के मूल नाम बदल दिए थे, उनका फिर से वास्तविक नाम करने में भी किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

    बुधवार को राव साहेब दानवे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. दरअसल, आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने हाल में भाग्यनगर, तेलंगाना में पांच से सात जनवरी के बीच संघ के समाज सेवा से प्रेरित विभिन्न संगठनों के प्रमुखों की समन्वय बैठक का आह्यान किया था. मोहन भागवत से मुलाकात के बाद जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या बीजेपी और आरएसएस हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की प्लानिंग कर रहे हैं? तो जवाब देते हुए उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि जिन विदेशियों ने हमारे देश पर हमला किया उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते हुए पुराने नामों के बदल दिया.

    Tags: Hyderabad

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर