Home /News /nation /

कांग्रेस की बैठक में फिर से क्यों हुई प्रियंका गांधी की तारीफ !

कांग्रेस की बैठक में फिर से क्यों हुई प्रियंका गांधी की तारीफ !

प्रियंका गांधी ने भी बैठक को संबोधित किया.  (File photo)

प्रियंका गांधी ने भी बैठक को संबोधित किया. (File photo)

कांग्रेस (congress) पार्टी के महासचिवों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की मंगलवार को कांग्रेस मुख्‍यालय में हुई बैठक में उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi vadra) की तारीफ हुई और मीटिंग में बैठे सभी सदस्यों ने स्वागत किया. इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi), पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal ) तथा अन्य महासचिव, प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्ष शामिल हुए. बैठक की अध्‍यक्षता कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Interim President Sonia Gandhi) ने की. इस बैठक में संगठन को मजबूत करने, महंगाई को लेकर देश में जन जागरण शुरू करने पर चर्चा की गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली.  कांग्रेस (congress)  पार्टी के महासचिवों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की मंगलवार को कांग्रेस मुख्‍यालय में हुई बैठक में उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi vadra)  की तारीफ हुई और मीटिंग में बैठे सभी सदस्यों ने स्वागत किया. इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi),  पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal ) तथा अन्य महासचिव, प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्ष शामिल हुए. बैठक की अध्‍यक्षता कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Interim President Sonia Gandhi) ने की. इस बैठक में संगठन को मजबूत करने, महंगाई को लेकर देश में जन जागरण शुरू करने पर चर्चा की गई.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी की इस बैठक में देश के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा करने तथा आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की तैयारी का जायजा और रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई थी. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नीता डिसूजा ने उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के निर्णय, जिसमें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40% टिकट देने की घोषणा की गई है; तारीफ की. इसके बाद मीटिंग में बैठे सभी सदस्यों ने स्वागत किया. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में अन्य प्रदेशों में भी इसको लागू किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें :  महिला ने परदादा के जन्‍मदिन पर किया ऐसा ट्वीट, भावुक हो लाखों ने दी बधाइयां

ये भी पढ़ें :  Bihar: लालू-राबड़ी पर बरसे जीतन राम मांझी, कहा- RJD सरकार में CM हाउस में रची जाती थी हत्या की साजिश
बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी लीडर्स से कहा कि पार्टी को अपनी बात सही ढंग से आम कार्यकर्ता और आम जनता तक पहुंचाने के लिए अन्य माध्यम का भी प्रयोग करना चाहिए. इस बैठक में
प्रदेश अध्यक्षों को बोलने का अधिक मौका दिया गया. उन्‍होंने अपने- अपने प्रदेश के बारे में बताया.  नागालैंड के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के अंदर अनुशासन का मुद्दा उठाया और कहा कि जिन्हें भी बात रखनी हो वो पार्टी फोरम में ही रखें.

सूत्रों के अनुसार मंगलवार को हुुुई इस मीटिंग में सदस्यता अभियान के लिए बनाए गए फॉर्म में बदलाव की मांग भी उठी. हालांकि इस पर चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि समय की कमी है, इस कारण से इसमें बदलाव नहीं किए जा सकते. वहीं, खास मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल देकर पार्टी का सदस्‍य बनाने के लिए सुझाव दिया गया. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बेअदबी का मामला उठाया और कहा कि पंजाब के अंदर अब एंटी इनकंबेंस कम हो रही है अगर सब एकजुट होकर लड़ेंगे तो पंजाब में फिर से सरकार बन सकती है.

Tags: Congress, Interim President Sonia Gandhi, KC Venugopal, Priyanka gandhi vadra, Rahul gandhi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर