WI vs SL: जेसन होल्डर ने 8वीं बार 5 विकेट लिए, श्रीलंका पहली पारी में 169 रन पर सिमटी

जेसन होल्डर टेस्ट में 8 बार पांच विकेट और 1 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. (फोटो जेसन होल्डर के इंस्टाग्राम अकाउंट से)

जेसन होल्डर टेस्ट में 8 बार पांच विकेट और 1 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. (फोटो जेसन होल्डर के इंस्टाग्राम अकाउंट से)

जेसन होल्डर (Jason holder) ने करियर में 8वीं बार 5 विकेट लेकर विंडीज को पहले टेस्ट (West Indies vs Sri Lanka) में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. श्रीलंका की टीम पहली पारी में 169 रन पर सिमट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेज गेंदबाज जेसन होल्डर (Jason holder) ने पहले टेस्ट (West Indies vs Sri Lanka) में शानदार गेंदबाजी की. श्रीलंका की टीम पहली पारी में सिर्फ 169 रन बनाकर आउट हो गई. होल्डर ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए. जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने बिना विकेट के 13 रन बना लिए थे. इसके पहले वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज 2-1 से जबकि वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी.

एंटिगुआ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ओपनर लाहिरू थिरिमाने (72) के अलावा श्रीलंका का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. टीम ने 92 रन पर पांच विकेट खो दिए थे. थिरिमाने और डिकेवला (32) ने छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़कर स्कोर 150 के पार पहुंचाया. टीम का स्कोर एक समय 5 विकेट पर 150 रन था. टीम ने अंतिम 5 विकेट 19 रन पर खो दिए.

अंतिम 5 में से 4 विकेट जेसन होल्डर ने लिए. इसके अलावा तेज गेंदबाज केमार रोच ने तीन विकेट झटके. श्रीलंका की ओर से 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. पूरी टीम 69.4 ओवर में 169 रन पर सिमट गई. जवाब में विंडीज को कप्तान ब्रेथवेट और जॉन कैम्पबेल ने पहले दिन झटका नहीं लगने दिया. ब्रेथवेट 3 और कैम्प्बेल 7 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम ने 13 ओवर में 13 रन बनाए हैं. पहली पारी के आधार पर टीम अभी श्रीलंका से 156 रन से पीछे है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का मैच टाई हुआ तो भी एक टीम बनेगी विजेता, सीरीज में नया नियम लागू है
यह भी पढ़ें: IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स को लग सकता है झटका, शाकिब पर बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला

अंतिम 5 में से 3 सीरीज में विंडीज को हार मिली है

विंडीज और श्रीलंका का प्रदर्शन हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अच्छा नहीं रहा है. पिछले दिनों श्रीलंका को उसी के घर में इंग्लैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था. दूसरी ओर विंडीज की टीम को अंतिम 5 में से 3 टेस्ट सीरीज में हार मिली है. इस दौरान टीम को इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और टीम इंडिया से हार मिली. जबकि टीम ने कमजोर मानी जाने वाली बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज