'कश्मीर आने-जाने के दौरान CRPF काफिले के मूवमेंट को लेकर बदलेंगे नियम'

रविवार को सीआरपीएफ के डीजी आर.आर भटनागर ने एक बयान में कहा कि हमने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर में बदलाव करने का फैसला लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद कश्मीर आने-जाने के दौरान मूवमेंट के नियम बदले जाएंगे. सीआरपीएफ अब अपने काफिले के मूवमेंट के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतेगी और सुरक्षा की नजर से नए फीचर्स और नियमों को लागू करेगी.

रविवार को सीआरपीएफ के डीजी आर.आर भटनागर ने एक बयान में कहा कि हमने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर में बदलाव करने का फैसला लिया है.

(यह भी पढ़ें: पुलवामा अटैक: सरकार के साथ पूरा विपक्ष, सर्वदलीय बैठक में ये 3 प्रस्ताव पास)



कश्मीर घाटी में अपने दो दिवसीय दौरे के बाद सीआरपीएफ के डीजी ने कहा, 'कश्मीर आने और जाने के दौरान हम काफिलों की मूवमेंट में नए फीचर्स को शामिल करेंगे.' यह बदलाव अधिक सुरक्षात्मक होगा.
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के मामले में उच्चस्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता के बाद गृह मंत्री ने कहा था कि अब जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के काफिले गुजरने के दौरान आम नागरिकों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी.

गृह मंत्री ने कहा था, 'फैसला किया गया है कि सुरक्षा बलों के बड़े काफिले जब गुजरेंगे तो असैन्य यातायात कुछ समय के लिए रोका जाएगा. उन्होंने कहा, ‘इससे असुविधा हो सकती है और इसके लिए मैं अफसोस जताता हूं लेकिन जवानों की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है.’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज