विवाद के बाद बोले महाराष्ट्र के गृह मंत्री- शरजील उस्मानी को गिरफ्तार किया जाएगा

एल्गार परिषद के कार्यक्रम में शर्जील उस्मानी ने भड़काऊ भाषण दिया था.  (फाइल फोटो)

एल्गार परिषद के कार्यक्रम में शर्जील उस्मानी ने भड़काऊ भाषण दिया था. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र भाजपा इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल (Chandrakant Patil) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर फौरन गिरफ्तारी की मांग की है जिसके बाद राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने तुरंत बयान जारी कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 11:19 PM IST
  • Share this:

मुंबई. शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) के भड़काऊ भाषण को लेकर सियासत गरम हो चुकी है. यलगार परिषद में उस्मानी के भाषण पर राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर फौरन गिरफ्तारी की मांग की है जिसके बाद राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने तुरंत बयान जारी कर दिया. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजील को गिरफ्तार किया जाएगा.

पुणे में दर्ज हुई एफआईआर

दरअसल, शरजील के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर पुणे में एफआइआर दर्ज हुई थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग हुई. शरजील के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के सेक्शन 153 के तहत विभिन्न धर्मों के बीच वैमनस्यता फैलाने के लिए एफआइआर दर्ज हुई है. भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदीप हरिबाऊ गावड़े ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है.

क्या बोले महाराष्ट्र के गृह मंत्री
महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने बताया कि पुलिस ने शरजील के भाषण का निरीक्षण किया है. हालांकि शरजील अभी महाराष्ट्र में नहीं हैं लेकिन वह जहां भी हैं उनकी गिरफ्तारी की जाएगी. उधर भजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, 'महाराष्ट्र के लोग इस बात को लेकर पूर तरह आश्वस्त हैं कि उद्धव ठाकरे सरकार उस्मानी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी. लोग शरजील के भाषण से खासे नराराज हैं. लिहाजा देश के हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करते हिए उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर एक उदाहरण पेश किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी इस तरह का भाषण देने की हिमाकत न करे.'

Youtube Video

नवाब मलिक बोले- उसने जो भी कुछ कहा है वह इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ



इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा,' सरकार शरजील के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. एक मुस्लिम होने के नाते मैं यह सकता हूं कि उसने जो भी कुछ कहा है वह इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है. उसने जो कुछ भी कहा है वह इस्लाम की भावना के विपरीत है. भारतीय नागरिक होने के नाते उसने जो कुछ भी कहा है वह अपराध की श्रेणी में आता है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज