एयर इंडिया में यौन उत्पीड़न के मामलों को चेयरमैन ने बताया शर्मनाक

एयर इंडिया की एक जूनियर पायलट ने एक सीनियर कैप्टन पर 'सेक्स लाइफ' से जुड़े भद्दे सवाल पूछने का आरोप लगाया है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 10:58 PM IST
एयर इंडिया में यौन उत्पीड़न के मामलों को चेयरमैन ने बताया शर्मनाक
अश्विनी लोहानी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 10:58 PM IST
एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने एयरलाइन में लगातार सामने आ रहे यौन उत्पीड़न के मामलों पर चिंता जताई है. अश्विनी लोहानी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को दिए एक संदेश में कहा, "यह शर्मनाक है कि एयर इंडिया में अक्सर यौन उत्पीड़न के मामले देखे जाते हैं. हमें ऐसे अपराधियों पर सख्त होने की जरूरत है."

दरअसल एयर इंडिया की एक जूनियर पायलट ने एक सीनियर कैप्टन पर 'सेक्स लाइफ' से जुड़े भद्दे सवाल पूछने का आरोप लगाया है. आरोप है कि कैप्टन ने एक डिनर के दौरान महिला से अभद्र सवाल पूछे हैं. एयर इंडिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है.





क्या है मामला
Loading...

शिकायतकर्ता महिला पायलट ने बताया- 'मेरे इंस्ट्रक्टर ने ट्रेनिंग सेशन ख़त्म होने के बाद बीती 5 मई को मुझे ये सलाह दी थी कि मैं उसके (सीनियर पायलट) के साथ हैदराबाद के किसी रेस्टोरेंट में डिनर के लिए चली जाऊं. मैंने मना नहीं किया क्योंकि उनके साथ मैं कई फ्लाइट कर चुकी थी. हम शाम करीब 8 बजे डिनर के लिए रेस्टोरेंट पहुंचे थे.'

महिला पायलट ने बताया- 'डिनर शुरू होते ही उन्होंने (सीनियर कैप्टन) अपनी दुखी शादीशुदा जिंदगी और डिप्रेशन की बातें करना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने मुझसे पूछा कि मेरे पति बहार रहते हैं तो मैं कैसे सब करती हूं, क्या मुझे रोज़ सेक्स की जरूरत महसूस नहीं होती?' महिला के मुताबिक उसने सीनियर कैप्टन की इन बातों का विरोध किया और कहा कि उसे इस तरह की बातें नहीं करनी हैं. इसके बाद महिला पायलट ने कैब बुक की और घर चली गई.

ये भी पढ़ें: Air India के सीनियर कैप्टन ने महिला पायलट से पूछा- क्या रोज़ सेक्स की जरूरत नहीं होती? जांच शुरू

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार