क्या पंजाब कैबिनेट फिर वापस लौटेंगे सिद्धू? आधिकारिक घोषणा का इंतजार

कैप्टन अमरिंदर कैबिनेट में वापस लौट सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू.

कैप्टन अमरिंदर कैबिनेट में वापस लौट सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू.

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो से हटाए जाने के बाद 2019 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन लंबे समय बाद एक बार फिर कैप्टन और सिद्धू की मुलाकात के बाद कयासबाजी का दौर जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 9:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर (Captain Amarinder Singh) से बुधवार को हुई तकरीबन 50 मिनट की बैठक के बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की कैबिनेट वापसी पर संशय बना हुआ है. सिद्धू ने महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो से हटाए जाने के बाद 2019 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन लंबे समय बाद एक बार फिर कैप्टन और सिद्धू की मुलाकात के बाद कयासबाजी का दौर जारी है.

बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर ने कहा था-मुलाकात अच्छी रही. हमारे संबंध गर्मजोशी से भरे रहे हैं और मैं उनके जवाब का इंतजार कर रहा हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि सिद्धू पार्टी और राज्य के पक्ष में फैसला लेंगे. जहां तक कांग्रेस का सवाल है कि तो पार्टी चाहती है कि वो जल्द से जल्द वापस आएं और एक्टिव रोल अदा करें.

कैप्टन के बयान से संकेत- सिद्धू को मिला कैबिनेट ज्वाइन करने का ऑफर

हालांकि इस मुद्दे पर अमरिंदर ने और ज्यादा बातचीत नहीं की लेकिन उनके स्टेटमेंट से संकेत मिले कि सिद्धू को कैबिनेट में वापस आने का ऑफर दिया गया है. अब सिद्धू को इसे लेकर जवाब देना है. मामले के जानकार लोगों का कहना है कि सिद्धू इसलिए इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें और बेहतर ऑफर मिल सके. कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि अगर सिद्धू को सिर्फ कैबिनेट में पद चाहिए होता तो वो इस्तीफा ही नहीं देते.
सिद्धू की तरफ से भी नहीं दी जा रही कोई स्पष्ट जानकारी

इस बीच सिद्धू भी ट्वीट तो कर रहे हैं लेकिन कोई साफ जानकारी नहीं दे रहे हैं. उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट किया लेकिन कोई बात स्पष्ट नहीं हो पाई. उन्होंने ट्वीट किया- तिनके से हल्की रुई , रुई से हल्का माँगने वाला आदमी ..... न अपने लिए माँगा था , न माँगा है और न माँगूँगा ..!

पत्नी ने कहा- 'अगर ऐसा होता तो वह केंद्रीय मंत्री बन गए होते'



इससे पहले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा था कि वह और उनके पति इस कारण राजनीति में नहीं आए हैं. उन्होंने साल 2016 में सिद्धू के भाजपा छोड़ने के फैसले की ओर इशारा करते हुए दावा किया, ''अगर ऐसा होता तो वह केंद्रीय मंत्री बन गए होते.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज