कांग्रेस सांसद बोले-अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर अस्पताल बनाने के लिए दूंगा एक महीने का वेतन

अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर अस्पताल बनाने के लिए एक महीने का वेतन देंगे कांग्रेस सांसद

अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर अस्पताल बनाने के लिए एक महीने का वेतन देंगे कांग्रेस सांसद

अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के मकसद से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक न्यास का गठन किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक (Abdul khalik) ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल (Hospital) का निर्माण होने पर वह अपना एक महीने का वेतन देंगे. असम की बरपेटा लोकसभा सीट से सांसद खालिक ने ट्वीट किया, ‘सरकार की ओर से मस्जिद के लिए दी गई जमीन पर यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से अस्पताल-सह-संग्रहालय बनाए जाने के लिए मैंने एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है.’

गौरतलब है कि अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के मकसद से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक न्यास का गठन किया है. खबरों के मुताबिक, इस पांच एकड़ भूमि पर मस्जिद, अस्पताल, अनुसंसाधन केंद्र सहित कई जरूरी सुविधाएं विकसित करने का प्रस्ताव है.

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल सुनाया था फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नौ नवंबर को अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी अन्य स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था. प्रशासन की ओर से अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज