• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • क्या अजित पवार के बाद अब राज ठाकरे की होगी घर वापसी?

क्या अजित पवार के बाद अब राज ठाकरे की होगी घर वापसी?

उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे

उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे

अजित पवार (Ajit Pawar) के पार्टी और परिवार में बिना शर्त वापस आने ने ये साफ संदेश दे दिया कि उनके लिए पार्टी से ज्यादा महत्व परिवार का है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में पिछले 5 दिनों में बहुत कुछ बदला है. ये बदलाव सिर्फ राजनीतिक पार्टियों या सरकार में ही नहीं बल्कि उन परिवारों में भी देखने को मिला, जिनके इर्द-गिर्द महाराष्ट्र की राजनीति पिछले तीन दशकों से घूम रही है. परिवार में बिखराव भी हुए और परिवार एक भी हुए. 23 नवंबर की सुबह एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के परिवार के बिखराव से शुरू हुई कहानी 28 नवंबर की शाम आते-आते सुखांत में बदल गई. अजित पवार के पार्टी और परिवार में बिना शर्त वापस आने ने ये साफ संदेश दे दिया कि उनके लिए पार्टी से ज्यादा महत्व परिवार का है. इस बात का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि परिवार वालों से मिलने के कुछ घंटों के भीतर ही अजित पवार (Ajit Pawar) ने उप मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से इस्तीफा दे दिया था.

    शपथ ग्रहण समारोह ने बदली तस्वीर
    उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के शपथ ग्रहण समारोह में वैसे तो देश भर के दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया गया था, लेकिन सबसे ज्यादा जिस नेता पर नजर थी वो एमएनस प्रमुख राज ठाकरे थे. राज ठाकरे वहीं नेता हैं जिन्होंने उद्धव की शिवसेना में ताजपोशी के खिलाफ पार्टी और परिवार दोनों से बगावत कर दी थी. शाम होते-होते मुंबई के शिवाजी पार्क से जो तस्वीरें आईं वे कुछ और ही इशारा कर रही थीं. राज ठाकरे, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में पहली कतार में दिग्गज नेताओं के साथ बैठे थे. ऐसे में सवाल उठने लगा क्या अजित पवार की तरह राज ठाकरे भी परिवार और पार्टी में वापसी करेंगे.



    राज ठाकरे की घर वापसी की कोशिशें तेज
    सूत्रों की मानें तो इस मामले में उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे में कोई सीधी बात नहीं हुई है लेकिन परिवार के कुछ लोगों ने राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे को एक साथ लाने की कोशिशें तेज कर दी हैं. इस काम में परिवार और पार्टी के साथ-साथ फिल्म और राजनीति से जुड़े लोग भी पहल कर रहे हैं. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने भी ट्विट कर राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे को एक साथ आने को समय की जरूरत बताया है.

    ये भी पढ़ें : सरकार बनते ही शिवसेना ने की PM की तारीफ, सामना में लिखा- ठाकरे और मोदी भाई-भाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज