लाइव टीवी

पंजाब में कांग्रेस हारी तो दे दूंगा इस्तीफा: कैप्टन अमरिंदर सिंह

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 9:23 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर लोकसभा चुनावों में पंजाब में कांग्रेस पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है तो वह जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

  • Share this:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर लोकसभा चुनावों में पंजाब में कांग्रेस पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है तो वह जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. अमरिंदर ने कहा कि सभी मंत्री और विधायक पार्टी के प्रदर्शन के लिए जिम्मेवार होंगे.

उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान का फैसला है कि लोकसभा चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों की जीत या हार का पूरा श्रेय पार्टी के मंत्रियों और विधायकों को जाएगा. मैं इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं. हालांकि मुझे यकीन है कि कांग्रेस पंजाब में सभी लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी. सत्ता विरोधी लहर की बात को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय चुनाव है इसलिए सारा फोकस राष्ट्रीय मुद्दों पर होगा. यह प्रधानमंत्री को अपना रिपोर्ट कार्ड दिखाने का समय है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना 

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'पूरी दुनिया जानती है कि वोट पाने के लिए उन्होंने मुद्दों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की. वह देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ना चाहते हैं. हिंदुत्व इसकी इजाज़त नहीं देगा.' पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर टिप्पणी करने के लिए भी उन्होंने पीएम मोदी की आलोचना की.

नवजोत कौर सिद्धू को टिकट न दिए जाने में किसी भूमिका से इनकार 

उन्होंने नवजोत कौर सिद्धू को टिकट न दिए जाने में अपनी किसी भूमिका से भी इनकार किया. आगे उन्होंने कहा, 'मैंने उनका बयान पढ़ा उन्होंने कहा कि मैंने और आशा कुमारी ने उनको टिकट देने से मना कर दिया. वह चंड़ीगढ़ से टिकट चाह रही थीं. हम पंजाब में हैं और चंडीगढ़ से हमारा कोई कनेक्शन नहीं है. मेरी इसमें कोई भूमिका नहीं है.'

उन्होंने कहा, 'जब चंडीगढ़ से पार्टी के हाईकमान ने उन्हें टिकट देने से मना कर दिया तो हमने उन्हें अमृतसर से टिकट देना चाहा जिसको उन्होंने मना कर दिया इसके बाद हमने बठिंडा से उन्हें टिकट देना चाहा तो उन्होंने फिर मना कर दिया. इस पर हम क्या कर सकते हैं.' हालांकि, उन्होंने ये भी कहा, कि अगर उनसे पूछा जाता तो वो चंडीगढ़ से पवन बंसल को टिकट दिए जाने की हिमायत करते.
Loading...

ये भी पढ़ें- टिकट नहीं दिए जाने पर सिद्धू- मेरी पत्नी झूठ नहीं बोलती

2017 में बने थे पंजाब के सीएम 

बता दें पंजाब में एक दशक से सत्ता में रही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी को हराने के बाद 2017 में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में 38.5 प्रतिशत वोटों के साथ 117 में से 77 सीटों पर जीत दर्ज़ की थी. सिंह इससे पहले 2002 से 2007 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे थे. पंजाब में 19 मई को मतदान होने हैं. मतगणना 23 मई को होगी.

ये भी पढ़ें-

जब शूटिंग के दौरान इस अभिनेता के चेहरे को मार गया था लकवा

सपना चौधरी ने यहां बनवाया टैटू, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे आप

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 17, 2019, 7:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...