शरद पवार होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार? राहुल-सोनिया गांधी से मुलाकात में प्रशांत किशोर ने रखी बात

विपक्षी दलों की पसंद के रूप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार का नाम सामने आया है.

Prashant Kishor-Gandhi Family Meeting: प्रशांत किशोर ने राजधानी दिल्ली स्थित सांसद के आवास पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी वर्चुअली शामिल हुई थीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और गांधी परिवार के बीच मंगलवार को हुई मुलाकात को लेकर नई बात सामने आई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक के दौरान राज्यों में चुनाव पर नहीं, बल्कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की गई है. इस दौरान उम्मीदवार के तौर पर विपक्षी दलों की पसंद के रूप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार का नाम सामने आया है. खास बात यह है कि हाल ही में किशोर ने दो बार पवार से उनके आवास पर मुलाकात की थी. उस दौरान कयास लगाए जा रहे थे कि देश के विपक्षी दल सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नए सियासी समीकरण या तीसरे मोर्चे की तैयारी कर रहे हैं.

मंगलवार को किशोर ने राजधानी दिल्ली स्थित सांसद के आवास पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी वर्चुअली शामिल हुई थीं. तब कहा जा रहा था कि यह मीटिंग पंजाब कांग्रेस में जारी कलह को खत्म करने या आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर की गई थी. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि इस बैठक के जरिए कांग्रेस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर की राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी से हुई मुलाकात, 2024 के चुनाव पर हुई बात- रिपोर्ट

5 साल बाद हुई थी मुलाकात
2017 के उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के असफल होने के पांच साल बाद राहुल और किशोर की मुलाकात हुई थी. इस लिहाज से भी बैठक को काफी अहम माना जा रहा था. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ रही कांग्रेस का 'यूपी के लड़कों' का नारा फेल हो गया था और पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था.

चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद किशोर ने कहा था यह होना ही था. उन्होंने कांग्रेस के काम करने के तरीके पर सवाल उठाया था. साथ ही पार्टी को जिद्दी और अहंकारी बताया था. किशोर ने यह तक कह दिया था कि भविष्य में कांग्रेस के साथ काम करने का कोई सवाल नहीं उठता, लेकिन वो प्रियंका गांधी के संपर्क में बने रहेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.