Home /News /nation /

क्‍या तेलंगाना में अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, होर्डिंग्‍स से बढ़ीं अटकलें

क्‍या तेलंगाना में अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, होर्डिंग्‍स से बढ़ीं अटकलें

ऐसी अटकलें हैं कि आम आदमी पार्टी तेलंगाना में चुनाव लड़ेगी. (सांकेतिक फोटो)

ऐसी अटकलें हैं कि आम आदमी पार्टी तेलंगाना में चुनाव लड़ेगी. (सांकेतिक फोटो)

क्‍या तेलंगाना (Telangana) में आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) अगला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है, ऐसी अटकलें गुरुवार को सामने आई हैं. इनका कारण है हिमायत नगर के लिबर्टी में लगे होर्डिंग. यहां लगे होर्डिंग का सीधा मतलब है कि आप ने तेलंगाना का रुख किया है और वह अगले विधानसभा चुनाव में अपने लिए संभावनाएं तलाश रही है. पार्टी ने कई राज्‍यों में स्‍थानीय राजनीति में प्रवेश किया है लेकिन अभी उसने आधिकारिक तौर पर तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी भागीदारी की घोषणा नहीं की है. तेलंगाना में अगला विधानसभा चुनाव 2023 में होना है.

अधिक पढ़ें ...

    हैदराबाद. क्‍या तेलंगाना (Telangana) में आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) अगला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है, ऐसी अटकलें गुरुवार को सामने आई हैं. इनका कारण है हिमायत नगर के लिबर्टी में लगे होर्डिंग. यहां लगे होर्डिंग का सीधा मतलब है कि आप ने तेलंगाना का रुख किया है और वह अगले विधानसभा चुनाव में अपने लिए संभावनाएं तलाश रही है, लेकिन इस बारे में न तो पार्टी ने और न ही पार्टी के किसी बड़े नेता का बयान मीडिया में आया है. हालांकि पार्टी ने कई राज्‍यों में स्‍थानीय राजनीति में प्रवेश किया है लेकिन अभी उसने आधिकारिक तौर पर तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी भागीदारी की घोषणा नहीं की है. तेलंगाना में अगला विधानसभा चुनाव 2023 में होना है.

    तेलंगाना में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि फिलहाल राज्‍य में टीआरएस, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी प्रमुख राजनीतिक दल हैं. इसके साथ ही वाईएस शर्मिला की वाईएसआर तेलंगाना पार्टी जैसी अन्‍य पार्टियां भी राज्‍य की स्‍थानीय राजनीति में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश में जुटी हुई हैं. हाल ही में हुए हुजूराबाद विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बाजी मारी थी और दूसरी पार्टी के रूप में टीआरएस उभर कर सामने आई थी. इस चुनाव में कांग्रेस बुरी तरह पिछड़ गई थी. कांग्रेस राज्‍य की सत्‍ता में लौटने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे अहम वोट नहीं मिल सका था.

    ये भी पढ़ें : PM Narendra Modi on Banking Sector: ‘मुझे गरीब की झोपड़ी तक जाकर बैंक खाते खुलवाने हैं’- बैंकिंग और अर्थव्यवस्था पर बोले पीएम मोदी

    ये भी पढ़ें : हिमाचल में आरक्षण-स्वर्ण आयोग पर तनातनी, पुलिस की घेराबंदी में नाहन से हरिद्वार के लिए निकली यात्रा

    राजनीति से जुड़े स्‍थानीय लोगों का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली में जो काम किया है और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जैसे जीत हासिल की है, उसके कारण अब आप तेलंगाना के लिए परिचित पार्टी की तरह ही है. लेकिन अभी राज्‍य की राजनीति में उसकी कोई अहम उपस्थिति नहीं है. इधर, आम आदमी पार्टी के अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर उभरने के लिए प्रयास कर रही है. पार्टी ने कई राज्‍यों में स्‍थानीय राजनीति में प्रवेश करने और वहां अपनी ताकत बढ़ाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है. हाल के गुजरात में हुए स्‍थानीय चुनावों में आप ने सीटें जीती हैं. राष्ट्रीय पार्टी बनने के उद्देश्य से आप ने कई कदम उठाए हैं.

    पार्टी ने दिल्‍ली के अलावा गुजरात, पंजाब और गोवा में महत्‍वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराई है. वहीं पार्टी की हरियाणा, उत्‍तराखंड, उत्‍तर प्रदेश, गुजरात, गोवा, मध्‍यप्रदेश, बिहार, राजस्‍थान, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू और कश्मीर, असम और मणिपुर में भी अपनी राज्‍य इकाइयां हैं और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराती रही है. वर्तमान में, आम आदमी पार्टी के पास लोकसभा में एक और राज्यसभा में तीन सांसद हैं. यह पंजाब और दिल्ली में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल है.

    Tags: Aam aadmi party, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर