लाइव टीवी
Elec-widget

18 नवंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र, 1 दिन पहले बुलाई सभापति नायडू ने सर्वदलीय बैठक

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 11:58 AM IST
18 नवंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र, 1 दिन पहले बुलाई सभापति नायडू ने सर्वदलीय बैठक
17 नवंबर को सभापति नायडू ने बुलाई सर्वदलीय बैठक (ANI)

शीतकालीन सत्र (Winter Session) को सफल बनाने और अन्य अहम मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए सभापति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने विभिन्न दलों के नेताओं की 17 नवंबर को बैठक बुलायी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राज्यसभा में 18 नवंबर से संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) शुरू होने जा रहा है, इस सत्र को सफल बनाने और अन्य अहम मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए सभापति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं की 17 नवंबर को बैठक बुलायी हैं.

250वें सत्र में 70वें संविधान दिवस पर की जाएगी चर्चा
राज्यसभा सचिवालय (Rajya Sabha Secretariat) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उच्च सदन के 250वें सत्र की आगामी सोमवार (18 नवंबर) को शुरुआत होने से पहले रविवार की शाम को नायडू सभी दलों के नेताओं के साथ उपराष्ट्रपति निवास में बैठक करेंगे. इस सत्र को ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि बैठक में सत्र के दौरान 26 नवंबर को पड़ने वाले 70वें संविधान दिवस एवं महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के आयोजन की रूपरेखा पर भी विचार किया जाएगा.


Loading...

18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा सत्र
ससंद के 249वें सत्र में दोनों सदनों की बैठकें सामान्य तौर पर बिना किसी गतिरोध के संपन्न होने के कारण पिछला सत्र कार्य निष्पादन के लिहाज़ से सर्वाधिक फलदायी रहा था. इस बार का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा. इस बैठक को महत्वपूर्ण बताते हुए अधिकारी ने कहा कि इसमें आगामी सत्र को पिछले सत्र की ही तरह कामकाज के लिहाज़ से कारगर बनाने की कार्य योजना तय की जाएगी. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : क्या महाराष्ट्र में लगेगा राष्‍ट्रपति शासन? ये हैं आखिरी 5 विकल्प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...