होम /न्यूज /राष्ट्र /शादी नहीं, ये लड़की मना रही है तलाक की एनिवर्सरी, ट्विटर पर शेयर की तस्वीर, कहा- बहुत खुश हूं!

शादी नहीं, ये लड़की मना रही है तलाक की एनिवर्सरी, ट्विटर पर शेयर की तस्वीर, कहा- बहुत खुश हूं!

शास्वती शिवा नाम की एक महिला ने अपने तलाक के चार साल होने का जश्न सोशल मीडिया पर मनाया. (Photo-Twitter)

शास्वती शिवा नाम की एक महिला ने अपने तलाक के चार साल होने का जश्न सोशल मीडिया पर मनाया. (Photo-Twitter)

Woman Celebrates Divorce-Versary: अगर कोई अपने तलाक को सेलिब्रेट करे तो आपको कैसा लगेगा. शास्वती शिवा नाम की एक महिला न ...अधिक पढ़ें

यूं तो हमारा समाज लगातार तरक्की कर रहा है लेकिन फिर भी अभी लोगों के शादी करने, अविवाहित रहने या फिर तलाक लेने जैसी पसंद को भी स्वीकार करना लोगों के लिए काफी मुश्किल होता है. बढ़ती उम्र के साथ शादी का दबाव, शादी सफल न होने पर तलाक ले लेना अभी भी लोगों को सीधे तौर पर हजम नहीं होता है. ऐसे माहौल में भी अगर कोई अपने तलाक को सेलिब्रेट करे तो आपको कैसा लगेगा. शास्वती शिवा नाम की एक महिला ने अपने तलाक के चार साल होने का जश्न सोशल मीडिया पर मनाया.

पेशे से कॉपीराइटर शिवा ने इस मौके पर कॉफी पीते हुए अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. जिसके साथ उन्होंने लिखा, “4 साल की आज़ादी, और इसे एक दिन के लिए भी हल्के में नहीं लिया.। आज डिवोर्स-वरर्सी मना रही हूं। मुझे खुशी है !!! ”

इसके साथ ही उन्होंने एक लंबी पोस्ट भी शेयर की. जिसमें उन्होंने अपने तलाक को लेकर लिंक्डिंन पर लिखा है. उन्होंने लिखा, आज मुझे तलाक लिए चार साल हो गए हैं. मैं इस दिन को हर साल अपनी आजादी के दिन के तौर पर मनाती हूं. ये मेरे लिए बहुत अहम है और मैं हर साल इसे स्वीकार करती हूं. ये मेरे लिए बहुत जरूरी है. इन पिछले 1460 दिनों में हर दिन जीवन के लिए अपार कृतज्ञता महसूस किए बिना कोई दिन नहीं गया है.

इस तरह के अनुभव से गुजरने और “तलाकशुदा” होने के असहज टैग लगने के बाद, शिवा ने बताया कि कैसे वह तलाक से जुड़े कलंक को तोड़ने के लिए अपनी भूमिका निभा रही हैं. उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में (तलाक) ऑनलाइन बातचीत शुरू की और आज तक मैंने 75 से ज्यादा सहायता समूह वीडियो और व्यक्तिगत रूप से सत्र आयोजित किए हैं, और वर्तमान में 500+ प्रतिभागियों का एक टेलीग्राम सपोर्ट ग्रुप चला रही हूं, जिसमें लोग सक्रिय रूप से लाभान्वित हो रहे हैं.”

Tags: Divorce, LinkedIn, Twitter

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें