खुद को गर्भवती दिखाने के लिए पेट पर बांधती थी कपड़ा, अब हुई जेल

सीमा घर -परिवार वालों को दिखाने के लिए प्रेग्नेंट होने का ढोंग करती थी. वह लंबे समय से अपने कपड़ों के अंदर पेट पर कपड़े रख कर परिवार वालों के सामने जाती थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 4:01 AM IST
खुद को गर्भवती दिखाने के लिए पेट पर बांधती थी कपड़ा, अब हुई जेल
आरोपी महिला
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 4:01 AM IST
गुजरात के बनासकांठा में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक महिला को बच्ची चुराने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला बनासकांठा के पालनपुर की रहने वाली है. उसका नाम सीमा मेमण है. कहा जा रहा है कि महिला शादी के बाद मां नहीं पाई थी. उसे बच्चा नहीं हो रहा था. ऐसे में वह मानसिक रूप में बीमार रहने लगी थी.

पहले पति से तलाक ले लिया था
बच्‍चा नहीं जन्म लेने के कारण सीमा ने दूसरी शादी की थी. उसे दूसरी शादी करने से पहले पहले पति से तलाक ले लिया था. लेकिन सीमा को दूसरे पति से भी बच्चा नहीं हुआ. साथ ही उसका दूसरा पति भी मानसिक रूप से बीमार भी है. ऐसे में मां नहीं बन पाने के चलते वह इतनी परेशान हो गई कि उसने एक बच्‍ची का अपहरण ही कर लिया.

नवजात शिशु की मां की रेकी करती थी

जी न्यूज डॉट कॉम के मुताबिक, सीमा बच्चे की चोरी करने के लिए इलाके में नवजात शिशु की मां की रेकी करती थी. नवजात शिशु की मां को कहती थी की सरकार की योजना के तहत आपको सहायता मिलेगी. यह कह कर वह मां और नवजात शिशु को तहसीलदार कार्यालय ले जाती थी. इस दौरान उसे एक डेढ़ महीने की बच्ची के साथ एक मां दिखी, जिसे वह सरकारी योजना का लाभ दिलवाने के बहाने तहसीलदार के ऑफि‍स ले आई.

मां को जीरोक्‍स कराने के लिए भेज दिया
वहां ले जाने के बाद सीमा ने बच्ची की मां को जीरोक्‍स कराने के लिए भेज दिया और उससे कहा कि वह बच्‍ची को संभाल लेगी. जैसे ही महिला ज़ेरोक्स करवाने के लिए गई तो सीमा डेढ़ महीने की बच्ची को लेकर फरार हो गई. बाद में पीड़ित मां ने पुलिस में शिकायत की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. फिर पुलिस ने CCTV और सोशल मीडिया की मदद से बच्ची समेत सीमा को गिरफ्तार कर लिया.
Loading...

जानकारी के मुताबिक, सीमा घर -परिवार वालों को दिखाने के लिए प्रेग्नेंट होने का ढोंग करती थी. वह लंबे समय से अपने कपड़ों के अंदर पेट पर कपड़े रख कर परिवार वालों के सामने जाती थी. यही वजह है कि उसने मौका मिलते ही रणनीति के तहत बच्ची को अगवा कर फरार हो गई. बच्ची अगवा करने के बाद उसने परिवार वालों को फोटो भेज कर कहा कि उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया है.

ये भी पढ़ें- 

फ्री में खाता था आइसक्रीम, पैसे मांगने पर पीटने लगा दरोगा

मच्‍छर भगाने को मां ने जलाए गोबर के उपले, 11 दिन की बेटी जली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 4:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...