होम /न्यूज /राष्ट्र /शेयर बाजार में निवेश के बहाने महिला से उसी के ‘परिचितों’ ने 1 करोड़ रुपये ठग लिए, जानिए क्या है पूरा मामला

शेयर बाजार में निवेश के बहाने महिला से उसी के ‘परिचितों’ ने 1 करोड़ रुपये ठग लिए, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Fraud in Pune : रवि और स्वप्निल की बात मानकर ममता ने मार्च-2021 में पहले 5 लाख रुपये उन लोगों के खाते में भेजे. इनके बद ...अधिक पढ़ें

पुणे. एक कारोबारी महिला के साथ करीब 1 करोड़ रुपये की ठगी (Forgery) का मामला सामने आया है. पुणे, महाराष्ट्र (Pune, Maharashtra) की इस महिला के साथ उसके ही ‘परिचित दो भाईयों’ ने ठगी की है. इनमें से एक बैंककर्मी भी बताया जाता है.

लोनी कालभोर पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र मोकाशी ने बताया कि शहर की जमीन-जायदाद की कारोबारी (Property Business) ममता सिंह मलिक ने शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने अपने दो परिचितों रवि और स्वप्निल कांकटे को आरोपी बनाया है. इन दोनों भाईयों का ममता के घर में काफी पहले से आना-जाना था. इनमें स्वप्निल बैंककर्मी है. शिकायत के मुताबिक, ममता सिंह ने हाल ही में एक संपत्ति बेची थी. इसके बारे में रवि और स्वप्निल को पता था. उन्हें यह भी मालूम था कि इस संपत्ति से ममता को अच्छी रकम मिली है. इसी के बाद उन्होंने ममता को शेयर बाजार (Share Market) में निवेश करने का सुझाव दिया था.

पुलिस ने बताया कि रवि और स्वप्निल की बात मानकर ममता ने मार्च-2021 में पहले 5 लाख रुपये उन लोगों के खाते में भेजे. इनके बदले में उन दोनों ने भी अगस्त 2021 में अच्छे मुनाफे के साथ रकम लौटाई. ऐसा ही दूसरी बार भी हुआ. इससे ममता का उन पर भरोसा बढ़ा और उन्होंने ज्यादा रकम उन दोनों के खाते में भेजना शुरू कर दी. लेकिन शक तब हुआ जब उन दोनों की ओर से दिए गए दो चेक बाउंस हो गए. ममता की मानें तो इनमें एक चेक 5 लाख का और दूसरा 2.5 करोड़ रुपये का है. उन्होंने इस बारे में जब रवि और स्वप्निल को बताया तो उन्होंने उनकी बात सुनने से ही मना कर दिया. इसके बाद उन्हें पुलिस शिकायत दर्ज करानी पड़ी.

पुलिस ने भारतीय दंड विधान (IPC) की धारा 406 (भरोसा तोड़ना), 420 (धोखाधड़ी) और 34 (एक से अधिक लोगों द्वारा समान इरादे से अपराध करना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. जांच जारी है. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Tags: Fraud FIR, Hindi news, Pune news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें