कोरोना से बचाव के लिए महिला ने बनाया पत्तों का मास्क, वायरल हुई दिल को छू लेने वाली PIC

महिला के पास बाजार से मास्क खरीदने के पैसे नहीं थे, तो उसने पत्ते का ही मास्क बनाकर पहन लिया.

महिला के पास बाजार से मास्क खरीदने के पैसे नहीं थे, तो उसने पत्ते का ही मास्क बनाकर पहन लिया.

Social Media viral pics: इस तस्वीर को आईपीएस ऑफिसर आरके विज (IPS Officer RK Vij) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया है और देशभर के लोगों से मास्क लगाने की अपील की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच दिल को छू लेने वाली एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल (Viral Photos) हो रही है. इस तस्वीर में एक महिला और उसका बच्चा है. तस्वीर में महिला और उसका बच्चा कोरोना से बचाव के लिए चेहरे पर पत्तों का मास्क लगाए नजर आ रहे हैं.

इस तस्वीर को आईपीएस ऑफिसर आरके विज (IPS Officer RK Vij) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया है और देशभर के लोगों से मास्क लगाने की अपील की है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक महिला बच्चे को गोद में लेकर खड़ी है.

महिला के पास बाजार से मास्क खरीदने के पैसे नहीं थे, तो उसने पत्ते का ही मास्क बनाकर पहन लिया. तस्वीर शेयर करते हुए आईपीएस ऑफिसर आरके विज ने कैप्शन में लिखा, 'गरीब हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार नहीं...' साथ ही उन्होंने #MaskUp और #WearMask भी हैशटैग जोड़ा.

यूजर्स ने की महिला की तारीफ
इस तस्वीर को उन्होंने 9 अप्रैल की दोपहर में शेयर किया, जिसके अब तक 1000 से ज्यादा लाइक्स और कई सारे रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. लोगों को उनका ट्वीट काफी पसंद आ रहा है. लोगों का कहना है कि मास्क ही एक ऐसी चीज है जो हमें कोरोना वायरस से बचा सकती है.

ये भी पढ़ेंः- कोरोना से बिगड़ते हालात, क्या ट्रेन सेवाओं पर लगेगी रोक? रेलवे ने दिया बड़ा बयान





कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई शहरों में नाइट कर्फ्यू

बता दें कि देश के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. पीएम मोदी से लेकर मुख्यमंत्री भी लोगों से नियमों का पालन करने को कह रहे हैं. जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

देश में कोरोना वायरस के आंकड़े बहुत तेजी से फैल रहे हैं और प्रतिदिन सामने आने वाले आंकड़े भयावह हैं. देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 1.31 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज