लाइव टीवी

ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली लड़की पर राजद्रोह का केस दर्ज

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 11:32 PM IST
ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली लड़की पर राजद्रोह का केस दर्ज
मंच पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे (वीडियो ग्रैब)

महिला जिसका पहचान 'अमूल्या' के तौर पर की गई है, उसने लोगों से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 11:32 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. CAA, NRC और NPR के खिलाफ बेंगलुरु में हो रहे एक कार्यक्रम में एक महिला ने मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. गुरुवार को जिस कार्यक्रम में ये नारे (Slogans) लगे, उसमें मंच पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी मौजूद थे. हालांकि उन्होंने महिला के कदम की आलोचना की और कहा कि हम यहां भारत के लिए आए हैं. महिला पर आईपीसी की धारा 124ए के तहत राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस महिला से पूछताछ की है, पूछताछ के बाद महिला को अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

महिला जिसका पहचान 'अमूल्या' के तौर पर की गई है, उसने लोगों से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने की अपील की. ऐसा उसने 'सेव कॉन्स्टीट्यूशन' (Save Constitution) के बैनर तले कार्यक्रम कर रहे आयोजकों की ओर से संबोधन के लिए बुलाए जाने के बाद किया. जब महिला ने ऐसा किया, उससे कुछ देर पहले ही असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मंच से उतर कर वापस जा रहे थे.





नारा लगाते ही माइक छीनने के लिए लपके ओवैसी
महिला के ऐसे नारे लगाते ही ओवैसी वापस मंच की ओर गए और उन्होंने और कार्यक्रम के आयोजकों ने महिला के हाथ से माइक छीनने की कोशिश की. इस बीच दोनों पक्षों के बीच माइक को लेकर खींचतान हुई जिसके बाद पुलिस भी मंच पर पहुंच गई हालांकि तब तक आयोजकों ने महिला के हाथ से माइक ले लिया. कई बार 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के बाद वह अपनी बात शुरू करने जा रही थी लेकिन उसका विरोध होने के बाद वह तुरंत 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए.

आयोजकों का आरोप- 'विरोधियों ने महिला को ऐसा करने के लिए भेजा'
इसके बाद ओवैसी ने सभा को संबोधित किया और कहा कि वे महिला से सहमति नहीं रखते हैं. AIMIM सांसद ने कहा, "न ही मैं और न ही मेरी पार्टी का इस महिला के साथ कोई संबंध है. हम इसकी आलोचना करते हैं. आयोजकों को उसे यहां पर नहीं आमंत्रित करना चाहिए था. अगर मैं इस बात को जानता तो मैं यहां नहीं आता. हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह से हमारे दुश्मन देश पाकिस्तान (Pakistan) का समर्थन नहीं करते हैं. हमारी पूरी कोशिश भारत को बचाने की है."

JDS के नेता इमरान पाशा ने दावा किया कि इस महिला को कुछ विरोधी समूहों ने आयोजन में बाधा डालने के लिए यहां भेजा था. उन्होंने कहा कि महिला, वक्ताओं (Speakers) की सूची में नहीं थी और पुलिस से मामले की जांच करने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: ओवैसी की पार्टी के विधायक का भड़काऊ बयान, कहा- हम 15 करोड़ मगर 100 पर भारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading