बाढ़ में घर डूब गया बचाने आई टीम को महिला ने कहा-पहले कुत्तों को निकालो

बाढ़ में घर डूब गया बचाने आई टीम को महिला ने कहा-पहले कुत्तों को निकालो
केरल में बाढ़ (PTI Photo)

सैली वर्मा ने बताया कि जब हमारी टीम उनके घर पहुंची तो देखा कि घर पूरा पानी में डूबा हुआ था और कुत्ते बिस्तर पर चढ़े हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2018, 10:23 PM IST
  • Share this:
केरल में लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 357 लोगों की मौत हो चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं. सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं. बाढ़ में फंसी महिला ने अपने कुत्तों के बिना घर से बाहर निकलने मना कर दिया. बचावकर्ता जब उन्हें बचाने पहुंचे तब महिला ने कहा पहले मेरे 25 कुत्तों को यहां से बाहर निकाला जाए.

केरल से सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित जिलों में से एक त्रिशूर में एक सुनिता नाम कि महिला को बचाने जब बचावकर्मी पहुंचे तो उनका घर पूरी तरह से डूब चुका था. लेकिन महिला ने कुत्तों के बिना बचावकर्मी के साथ जाने से इनकार कर दिया. बचावकर्मी ने कहा कि वो सिर्फ महिला को बचा सकते हैं उसके कुत्तों को नहीं, फिर भी महिला ने साथ जाने से इनकार कर दिया.

ह्यूमन सोसायटी इंटरनेशनल की सैली वर्मा ने कहा कि जब महिला कुत्तों के बिना घर छोड़ने को तैयार नहीं हुई तो उन्होंने किसी तरह उनसे संपर्क साधा जिसके बाद उन्हें रेस्क्यू कर बाढ़ से बचाया गया.



सैली वर्मा ने बताया कि जब हमारी टीम उनके घर पहुंची तो देखा कि घर पूरा पानी में डूबा हुआ था और कुत्ते बिस्तर पर चढ़े हुए थे. रेस्क्यू की टीम ने तुरंत सुनीता, उनके पति और 25 कुत्तों को वहां से बाहर निकाला. सुनीता, उनके पति और कुत्तों को जानवरों के लिए बनाए गए एक रिलीफ कैंप में रखा गया है.



वर्मा ने बताया कि वो सुनिता के लिए फंड इकट्ठा कर रही हैं ताकि बाढ़ के बाद उनके घर में कुत्तों के लिए एक शेल्टर बनाया जा सके.

बता दें कि केरल में 15 दिनों से हो रही भारी बारिश और बाढ़ के चलते हालात बेहद बदतर हो गए हैं. लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं. सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं. करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोच्चि में मुख्यमंत्री विजयन सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ मंथन किया. इस दौरान केरल के सीएम पिनराई विजयन ने पीएम मोदी को बताया कि बाढ़ और लैंडस्लाइड से राज्य को कुल 19, 512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इस मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री मोदी हवाई सर्वे कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने को निकले. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading