अपना शहर चुनें

States

रात भर ठंड में गंगा में बहती रही महिला, लोगों ने समझा मृत, मछुआरों ने जिंदा बचाया

गंगा नदी में डूबी थी महिला. (Pic- File)
गंगा नदी में डूबी थी महिला. (Pic- File)

यह घटना वैशाली की है. यहां अनिता देवी नाम की एक महिला सोमवार को देर शाम गंगा नदी पर बने पीपे के पुल पर ऑटो से गुजर रही थी. तभी उसकी तबीयत कुछ बिगड़ी तो वह ऑटो से नीचे उतर कर पीपे के पुल पर बैठ गई. इस दौरान उसका पैर फिसल गया और वह गंगा में जा गिरी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2020, 3:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में लोग अलाव जलाकर या घर पर ही रहकर सर्दी से बचाव कर रहे हैं. लेकिन इस दौरान बिहार के पटना से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल वैशाली जिले (Vaishali) के अंतर्गत एक महिला गंगा नदी में रात भर ठंडे पानी में बहती रही. सुबह जब लोगों की नजर उस पर पड़ी तो उन्‍होंने उसे मृत समझा. बाद में मछुआरों ने उसे पानी से बाहर निकाला तो वह जिंदा निकली.

यह घटना वैशाली की है. यहां अनिता देवी नाम की एक महिला सोमवार को देर शाम गंगा नदी पर बने पीपे के पुल पर ऑटो से गुजर रही थी. तभी उसकी तबीयत कुछ बिगड़ी तो वह ऑटो से नीचे उतर कर पीपे के पुल पर बैठ गई. इस दौरान ही उसका पैर फिसल गया और वह गंगा में जा गिरी.

इसके बाद रातभर महिला सर्दी में गंगा के ठंडे पानी में बहती रही. वह रात भर में करीब 10 किमी दूर पहुंच गई थी. मंगलवार को सुबह कुछ मछुआरों की नजर उस पर पड़ी. इसके बाद उन्‍होंने उसे पानी से बाहर निकालने की तैयारी शुरू की. इस दौरान कई लोग उसे मृत समझ रहे थे.

लेकिन जब मछुआरों ने उसे बाहर निकाला तो उसकी सांसें चल रही थीं. ऐसे में उसे बचाकर तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया गया. जहां उसको प्रारंभिक इलाज दिया गया. गर्म कपड़े दिए गए और रूम हीटर चलाकर उसे रखा गया. हालांकि इसके बाद उसकी जान बच गई. वह अब ठीक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज