होम /न्यूज /राष्ट्र /नकली सोने के सिक्के गिरवी रखकर लेती थी उधार, ज्वैलर्स को ठगने वाली महिला गिरफ्तार

नकली सोने के सिक्के गिरवी रखकर लेती थी उधार, ज्वैलर्स को ठगने वाली महिला गिरफ्तार

नकली सोने के सिक्के गिरवी रख ज्वैलर्स को ठगने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है.(सांकेतिक तस्वीर)

नकली सोने के सिक्के गिरवी रख ज्वैलर्स को ठगने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है.(सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र के कुर्ला में नकली सोने के सिक्के गिरवी रख रुपये उधार लेती थी. ज्वैलर्स को ठगने वाली इस महिला को पुलिस ने गि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

मुंबई. कुर्ला पुलिस ने बुधवार को ज्वैलर्स से ठगी करने वाली 34 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है कि वह नकली सोने के सिक्कों को गिरवी रखकर ज्वैलर्स से नकदी लेकर ठगी कर रही थी. द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार महिला आशा हितेश लोढ़ा प्लस हाउसिंग सोसाइटी दहिसर की रहने वाली है. उसने हाल ही में एक ज्वैलर के साथ ठगी की थी. इस मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

कुछ महीने पहले भी एक दुकानदार से की ठगी
पुलिस ने बताया कि कुछ महीने पहले ही महिला कुर्ला में एक आभूषण की दुकान पर गई थी. यहां उसने एक सोने का सिक्का गिरवी रखकर 20,000 रुपये की नकदी उधार ली और अपना मोबाइल नंबर भी दिया. इसके बाद जब सुनार ने बारीकी से उस सिक्के की जांच की तो पता चला की वह सिक्का नकली है. इससे घबराए हुए दुकानदार ने महिला से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. दुकानदार काफी जद्दोजहद के बाद जब महिला से संपर्क कर पाने में नाकाम रहा, तब उसने इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और महिला का पता लगाने में सफल रही. पुलिस से पूछताछ के दौरान उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिए. इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में महिला को गिरफ्तार कर लिया.

अब तक कई लोगों को लगाया चूना
जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सिक्का गिरवी रखने के समय उसने अपना परिचय नेत्रा बोकाडिया बताया था. लेकिन उसका असली नाम आशा लोढ़ा है. पुलिस ने बताया कि महिला से ज्यादा पूछताछ करने पर पता चला कि उसने इसी तरह कई ज्वैलर्स को चूना लगाया है. इसके साथ ही महिला पर कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल ये ठग पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Tags: Fraud, Latest News, Mumbai

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें