पीएम मोदी की योजना का फायदा उठाकर महिला बनी करोड़पति

अरुलमोझी ने अपना कारोबार 234 रुपये के ऑर्डर से किया था लेकिन आज उनकी कंपनी एक करोड़ रुपये का कारोबार कर रही है.

News18Hindi
Updated: January 30, 2019, 12:31 PM IST
पीएम मोदी की योजना का फायदा उठाकर महिला बनी करोड़पति
अरुलमोझी सर्वानन ने प्रधानमंत्री मोदी की मुद्रा योजना का उठाया लाभ.
News18Hindi
Updated: January 30, 2019, 12:31 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू की गई योजना का फायदा उठा कर मदुरै की एक महिला आज करोड़पति बन चुकी है. अरुलमोझी सर्वानन ने प्रधानमंत्री मोदी की मुद्रा योजना का लाभ उठाकर अपना खुद का व्‍यवसाय शुरू किया था. अरुलमोझी ने अपना कारोबार 234 रुपये के ऑर्डर से किया था लेकिन आज उनकी कंपनी एक करोड़ रुपये का कारोबार कर रही है.

सरकारी ई-मार्केटप्‍लेस (GeM)से अरुलामोझी सर्वानन को पता चला कि प्रधानमंत्री कार्यालय को कुछ थर्मोप्‍लेक्‍स की जरूरत है. अरुलामोझी ने बताया कि उन्‍होंने तुरंत इसके लिए बात की और ई-मार्केटप्‍लेस (GeM)के जरिए थर्मोप्‍लेक्‍स की आपूर्ति की. अरुलामोझी ने बताया कि थर्मोप्‍लेक्‍स की आपूर्ति के तुरंत बाद ही उन्‍हें भुगतान भी हो गया. अरुलमोझी ने एक पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी कहानी साझा की. अरुलमोझी का जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ने 2017 के मध्य में ‘मन की बात’में किया था. अरुलामोझी को मिले अपने पहले ऑर्डर का लाभ आगे मिला और आज उनका व्‍यवसाय तेजी से बढ़ रहा है.

इसे भी पढ़ें :- नौकरी के दौरान एक भी छुट्टी नहीं ली, रिटायरमेंट पर मिले 21 करोड़ रुपये



अरुलमोझी का कहा कि सरकारी ई-मार्केटप्‍लेस का उपयोग करके मैं एक बात समझ चुकी हूं कि इस मंच के जरिए व्‍यवसाय को तेजी दी जा सकती है. उन्‍होंने कहा कि सरकारी ई-मार्केटप्‍लेस पैसे बचाने का बेहतरीन मंच है. उन्होंने कहा कि GeM सिर्फ एक व्यवसाय के लिए एक साधन नहीं है, यह राष्ट्र की सेवा का एक माध्यम है।

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर