लाइव टीवी

बूंदी में चलनी वाली महिला मजदूरों ने दिया मंडी गेट पर धरना

ETV Rajasthan
Updated: December 13, 2017, 4:29 PM IST
बूंदी में चलनी वाली महिला मजदूरों ने दिया मंडी गेट पर धरना
कृषि उपज मंडी बूंदी में धरने पर बैठीं चलनी वाली महिला मजदूर फोटो- ईटीवी

बूंदी की नई कृषि उपज मंडी में चलनी वाली महिला मजदूरों के मंडी में प्रवेश पर रोक लगाए जाने के विरोध में महिला मजदूरों का आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा.

  • Share this:
बूंदी की नई कृषि उपज मंडी में चलनी वाली महिला मजदूरों के मंडी में प्रवेश पर रोक लगाए जाने के विरोध में महिला मजदूरों का आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा.  इस दौरान मंडी प्रशासन द्वारा प्रवेश नहीं दिए जाने के विरोध में आंदोलनरत महिला मजदूरों ने दिनभर मंडी गेट के बाहर बैठकर विरोध जताया.

इस दौरान आक्रोशित महिला मजदूरों ने मंडी प्रशासन के उनके प्रवेश पर रोक लगाए जाने से उनके बेरोजगार होने के कारण उनके बच्चों के भूखे मरने की नौबत आ जाने की बात कह कहते रहीं.

उन्हें मंडी में प्रवेश नहीं दिए जाने की स्थिति में उन्होंने उग्र धरना- प्रदर्शन किए जाने की चेतावनी भी दी है. गौरतलब है कि कृषि उपज मंडी में किसानों की उपज चोरी की मिली शिकायतों के मद्देनजर मंडी प्रशासन ने 21 नवंबर को मंडी में चलनी का कार्य करने वाली महिला मजदूरों के मंडी में प्रवेश पर रोक लगा दी थी.

जिसके बाद उक्त महिला मजदूरों के किए गए आंदोलन के चलते मंडी प्रशासन ने 11 दिसंबर को मंडी में सभी वर्ग के लोगों की बैठक कर निर्णय करने की बात कही थी.

ऐसे में 11 दिसंबर को मंडी में हुई बैठक के दौरान मंडी प्रशासन के साथ-साथ किसान, व्यापारी, आढ़तिया द्वारा चलनी महिला मजदूरों पर लगाई गई रोक को जारी रखने का फैसला लिए जाने से आंदोलनरत चलनी महिला मजदूरों को मंडी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

( रिपोर्ट- चैनी सिंह तंवर)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2017, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...