रमा देवी बोलीं- सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, आजम खान को निलंबित किया जाना चाहिए

भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा है कि उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को लोकसभा से पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 10:27 PM IST
रमा देवी बोलीं- सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, आजम खान को निलंबित किया जाना चाहिए
देवी ने कहा आजम खान को कड़ी सजा दी जानी चाहिए और पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 10:27 PM IST
भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा है कि उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को लोकसभा से पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा. खान ने गुरुवार को जिस समय आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, उस समय रमा देवी पीठासीन सभापति का दायित्व निभा रही थीं. देवी ने कहा, आजम खान को कड़ी सजा दी जानी चाहिए और पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए.

बिहार से सांसद रमा देवी ने कहा कि यदि आजम खान ने तत्काल माफी मांगी होती तो वह उन्हें माफ कर देतीं, लेकिन वह बाहर चले गए. देवी ने कहा कि अब खान के महज माफी मांगने से काम नहीं चलेगा. रिकॉर्ड से हटाई गईं उनकी टिप्पणियां संसद और सभी सदस्यों का अपमान थीं.

कड़ी कार्रवाई की हो रही है मांग
विभिन्न दलों के सदस्यों के साथ बैठक के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने खान से कहा है कि या तो वह माफी मांगें, अन्यथा वह उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. लोकसभा में सदस्यों ने पार्टी लाइन से हटकर शुक्रवार को खान की टिप्पणियों की निन्दा की थी और साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की थी.

जया प्रदा ने की आज़म खान की निंदा
वहीं भाजपा नेता जया प्रदा ने भी शुक्रवार को लोकसभा में भाजपा सांसद रमा देवी के खिलाफ आजम खान की महिला विरोधी टिप्पणियों के लिए उनकी निंदा की. जया ने कहा कि खान ने सदन का अपमान किया है और उन्हें अयोग्य ठहराया जाना चाहिए. विवादित बयानों के लिए चर्चित खान ने लोकसभा चुनावों के दौरान जया प्रदा के खिलाफ भी विवादित टिप्पणियां की थीं.

चिराग पासवान बोले जितनी निंदा की जाए कम
Loading...

वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने हाल ही में संसद में सपा सांसद आजम खान द्वारा भाजपा नेता रमा देवी के खिलाफ की गई अमर्यादित टिप्पणी के बारे में शनिवार को यहां कहा कि आजम खान की जितनी निंदा की जाए कम है.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने कहा, हमने अपनी पार्टी की तरफ से मांग की है कि आजम खान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. जिस तरह से अमर्यादित भाषा का आजम खान ने इस्तेमाल किया है, मुझे उम्मीद है कि लोकसभा अध्यक्ष उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.

ये भी पढ़ें-
अमर्यादित टिप्पणी के मामले में आजम खान के खिलाफ चार्जशीट

रमा देवी बोलीं- आजम खान हीरो बनने आया, मैं उसे ज़ीरो बनाऊंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 10:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...