दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश हो गया चोरी, मालकिन ने रखा 1 लाख का इनाम

सबसे बड़ा खरगोश चोरी हो गया. (Pic- Twitter)

सबसे बड़ा खरगोश चोरी हो गया. (Pic- Twitter)

दुनिया के इस सबसे बड़े खरगोश का नाम डैरियस (Darius Rabbit) है. वह अपनी मालकिन एनेट एडवर्ड्स के साथ वर्सेस्‍टरशायर के स्‍टूलटन में रहता था. इस शनिवार को वह घर से चोरी हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश (Rabbit) चोरी हो गया है. यह पढ़कर आप सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश होगा कितना बड़ा? तो इसका जवाब है कि यह खरगोश 4 फीट और 4 इंच बड़ा है. इस कारण उसके नाम गिनीज रिकॉर्ड भी दर्ज है. अब वह चोरी हो गया है तो उसकी मालकिन बेहद परेशान हैं. मालकिन ने उसे घर पहुंचाने वाले को 1 हजार पाउंड यानी करीब 1.03 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

दुनिया के इस सबसे बड़े खरगोश का नाम डैरियस (Darius Rabbit) है. वह अपनी मालकिन एनेट एडवर्ड्स के साथ वर्सेस्‍टरशायर के स्‍टूलटन में रहता था. इस शनिवार को वह घर से चोरी हो गया है. उसे कौन और किसलिए ले गया है, यह साफ नहीं हो पाया है. उसकी मालकिन पूर्व मॉडल हैं. अब डैरियस के चोरी हो जाने से वह बेहद दुखी हैं.

एनेट कई साल से खरगोश की ब्रीडिंग भी करती आ रही हैं. उनके पास कई रिकॉर्डधारी खरगोश हैं. उन्‍होंने डैरियस के चोरी होने की जानकारी ट्विटर पर दी. उन्‍होंने यह भी लिखा कि डैरियस काफी बुजुर्ग है. अब वह ब्रीडिंग नहीं कर सकता. इसलिए कृपया जो भी उसे ले गया है वह उसे वापस कर जाए.


एनेट ने यह भी जानकारी दी है कि पुलिस भी अपनी ओर से डैरियस को खोजने और घर वापस लाने की पुरजोर कोशिश कर रही है. डैरियस लोगों के बीच भी काफी लोकप्रिय है. वह टीवी शो और अन्‍य आयोजनों में देखा जाता था. लेकिन अब एनेट ने उसके शांत और बेहतर जीवन के लिए शो और आयोजनों में भेजना बंद कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज