Assembly Banner 2021

6 मार्च से शुरू होगा विश्व पुस्तक मेला, पूरी व्यवस्था होगी वर्चुअल, नई शिक्षा नीति है थीम

इस साल के पुस्तक मेला का थीम ‘नई शिक्षा नीति, 2020’ है. (सांकेतिक तस्वीर)

इस साल के पुस्तक मेला का थीम ‘नई शिक्षा नीति, 2020’ है. (सांकेतिक तस्वीर)

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) शुक्रवार को मेले का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अध्यक्ष गोविंद प्रसाद शर्मा ने एक बयान में कहा कि हर साल जनवरी में प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इस मेले का कोविड-19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के कारण लागू पाबंदियों की वजह से वर्चुअल आयोजन किया जा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय पुस्तक न्यास ने कोविड-19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के मद्देनजर 6 से 9 मार्च तक नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला का वर्चुअल आयोजन करने की घोषणा बृहस्पतिवार को की. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) शुक्रवार को मेले का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे.

राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अध्यक्ष गोविंद प्रसाद शर्मा ने एक बयान में कहा कि हर साल जनवरी में प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इस मेले का कोविड-19 महामारी के कारण लागू पाबंदियों की वजह से वर्चुअल आयोजन किया जा रहा है. इस साल के पुस्तक मेला का थीम ‘नई शिक्षा नीति, 2020’ है.

संवाद और पैनल चर्चा तक सभी कार्यक्रमों का आयोजन वर्चुअल होगा
पुस्तकों के विमोचन से लेकर लेखकों के साथ संवाद और पैनल चर्चा तक सभी कार्यक्रमों का आयोजन वर्चुअल और ‘360 डिग्री इमर्सिव’ अनुभव के साथ होगा. इस साल पुस्तक मेला और उससे जुड़े विभिन्न आयोजनों में ब्रिटेन, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, चीन, फ्रांस, ईरान, नेपाल, स्पेन, श्रीलंका, उक्रेन और इटली सहित 15 से ज्यादा देश भाग लेंगे.
एक वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस बार मेले में देश-विदेश के 135 से ज्यादा प्रकाशक हिस्सा लेंगे. सभी प्रकाशकों द्वारा अपनी किताबों का प्रदर्शन ई-स्टाल के जरिए होगा. विजिटर्स किताब पर क्लिक करने के साथ ही सीधे प्रकाशन साउस की वेबसाइट पर जा सकेंगे. मेले में हिस्सा लेने के लिए फेसबुक, जीमेल से भी लॉगिन करने की व्यवस्था दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज