वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले नंगे पांव घूम रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक सबसे ज़्यादा वर्ल्ड कप मैच खेले हैं और उसकी जीत-हार का रिकॉर्ड भी सबसे बेहतर है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 1:04 PM IST
वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले नंगे पांव घूम रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी (फोटो- AP)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 1:04 PM IST
वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफ़ाइनल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 जुलाई को खेला जाएगा. मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें प्रैक्टिस में पसीना बहा रही है. इसी दौरान एजबेस्टन के मैदान पर अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई टीम नंगे पांव मैदान पर टहल रही थी. आमतौर पर मैदान पर खिलाड़ी जूते पहन कर उतरते हैं. लिहाजा हर कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को देख कर हैरान था.

घेरे में बैठे थे
मैदान के बीचोबीच खिलाड़ी नंगे पांव एक साथ घेरा बना कर बैठे थे. ऐसा लग रहा था मानो खिलाड़ी किसी प्रार्थना में लीन हो. काफी देर तक सारे खिलाड़ी वहां बैठे रहे. इसके बाद इन सबने मैदान पर नंगे पांव टहलना शुरू किया.

क्या कहा कोच ने?

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर से जब पूछा गया कि आखिर खिलाड़ी नंगे पांव क्यों घूम रहे थे? तो उन्होंने कहा, ''हमलोग आउटफील्ड को भांप रहे थे.''

नंगे पांव पिच का जायाजा लेते खिलाड़ी (फोटो- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)


वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया
Loading...

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम है. ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार (1987, 1999, 2003, 2007, 2015) वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा टीम 1975 और 1996 की उप-विजेता भी रह चुकी है. 1975 में वेस्टइंडीज और 1996 में श्रीलंका ने उसे फाइनल में हराया था. 2011 में ऑस्ट्रेलिया ने क़्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक सबसे ज़्यादा वर्ल्ड कप मैच खेले हैं और उसकी जीत-हार का रिकॉर्ड भी सबसे बेहतर है.

ये भी पढ़ें:

IND VS NZ: आज सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ देंगे रोहित!

INDvsNZ Preview : 16 साल बाद मुकाबला, दांव पर फाइनल का टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...