अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें

इस जीत से इंग्लैंड की टीम पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:59 AM IST
अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें
इंग्लैंड की धमाकेदार जीत
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:59 AM IST
इंग्लैंड ने कल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लीग मैच में अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.ये है इस मैच की 10 बड़ी बातें...

1. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बेयरस्टो और जेम्स विन्स ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. तेज गेंदबाज दौलत जादरान ने विन्स को मुजीब उर हसन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा.



2.दूसरा विकेट 30वें ओवर में बेयरस्टो का गिरा, जिन्होंने 90 रन की पारी खेली. बेयरस्टो अपने शतक से चूक गए. इसके बाद मॉर्गन और रूट के बीच 189 रन की साझेदारी हुई.

3. मॉर्गन 28 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब 36वें ओवर में राशिद की गेंद पर दौलत ने उनका कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई. इंग्लैंड के कप्तान ने इस ओवर में दो और छक्के मारे और इंग्लैंड का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. जो रुट ने 82 गेंदों पर 88 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया.

4. मॉर्गन बेहद खतरनाक अंदाज में दिखे. उन्होंने महज 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया. मॉर्गन ने महज 71 गेंदों पर 148 रन की धुआंधार पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 17 छक्के जड़े. यह वनडे इतिहास के किसी मैच में व्यक्तिगत पारी में छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उनसे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था.

5.मोईन अली ने 9 गेंद में नाबाद 31 रनों की पारी केली. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका लगाया. इंग्लैंड की टीम ने अंतिम 15 ओवर में 198 रन बनाए।.

6.राशिद ने 9 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 110 रन लुटाए. राशिद का ये प्रदर्शन विश्व कप मैच में किसी गेंदबाज का सबसे खराब प्रदर्शन है. वो अफगानिस्तान की ओर से किसी वनेड मैच में सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए. राशिद के खिलाफ 11 छक्के लगे जो वर्ल्ड कप मैच में रिकॉर्ड है.
Loading...

7. अफगानिस्तान की शुरूआत खराब रही. महज 4 रन पर नूर अली जादरान के रूप में अफगान टीम को पहला झटका लगने के बाद कप्तान नइब (37) और रहमत शाह (46) के बीच 48 रन की साझेदारी हुई. नइब के पवेलियन लौटने के बाद रहमत ने शाहीदी (76) के साथ मिलकर 52 रन की पार्टनरशिप की.

8.रहमत का विकेट गिरने के बाद शाहीदी और अस्गर अफगान ने 94 रनों की बड़ी साझेदारी की. शाहीदी ने पारी को संभालने की काफी कोशिश की, लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद कुछ देर बाद नजीबुल्लाहा भी अपना विकेट गंवा बैठे. राशिद खान 8 रन ही बना सके. इकराम ने नाबाद तीन रन बनाए.

9.अफगानिस्तान केसामने पहाड़ जैसा स्कोर रखने के बावजूद मेजबान अफगान टीम को ऑल आउट नहीं कर पाई. जोफ्रा आर्चर और आदिल रशीद को तीन तीन सफलता मिली, जबकि वुड को दो विकेट मिले.

10.इस जीत से इंग्लैंड की टीम पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 8 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया के भी आठ अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण इंग्लैंड शीर्ष पर है. अफगानिस्तान 5 मैचों में 5 हार के साथ 10 टीमों के बीच अंतिम पायदान पर है और उसे अब भी पहली जीत का इंतज़ार है.

ये भी पढ़ें:

भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग

इस खिलाड़ी ने अकेले लगा दिए 6 देशों से ज्यादा छक्के!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...