वैश्विक आतंकियों को शरण देता है पाकिस्तान, पूरी दुनिया जानती है सच्चाई: भारत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने इस पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने इस पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

India-US Joint Statement: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जो देश संयुक्त राष्ट्र (United Nations) द्वारा आतंकवादी (Global Terrorists) घोषित किये गये लोगों को अधिकतम संख्या में पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) ने गुरुवार को कहा कि आतंकवाद (Terrorism) का समर्थन करने में पाकिस्तान (Pakistan) की भूमिका के बारे में पूरा विश्व जानता है और वह (पाक) चाहे जितना भी इनकार कर ले, लेकिन सच्चाई छिप नहीं सकती है. भारत-अमेरिका के बीच ‘टू-प्लस-टू’ वार्ता (India-US 2+2 Meeting) के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान के बारे में और सीमा पार से आतंकवाद (Cross Border Terrorism) का जिक्र किये जाने पर इस्लामाबाद (Islamabad) की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह कहा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (MEA Spokesperson Anurag Srivastava) ने कहा कि जो देश संयुक्त राष्ट्र (United Nations) द्वारा आतंकवादी (Global Terrorists) घोषित किये गये लोगों को अधिकतम संख्या में पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए. उन्होंने भारत-अमेरिका संयुक्त बयान (India-America Joint Statement) को लेकर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर पूछे गये सवालों के जवाब में प्रेस वार्ता में कहा, ‘‘आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व सच्चाई को जानता है.’’

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकी हमला, BJP युवा मोर्चा महासचिव समेत 3 कार्यकर्ताओं की मौत



उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि उसके नेताओं ने भी आतंकवाद के सिलसिले में अपनी भूमिका के बारे में बार-बार बोला है. ’’
भारत और अमेरिका ने की थी आतंकवाद की कड़ी निंदा
भारत और अमेरिका ने संयुक्त बयान में सीमा पार से होने वाले सभी तरह के आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी. साथ ही, पाकिस्तान से कहा था कि वह इसे सुनिश्चित करने के लिये तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कदम उठाए कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिये नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पुलवामा को लेकर इमरान के मंत्री ने खोली अपनी ही पोल, हंगामा हुआ तो बदला बयान

संयुक्त बयान में अपने देश का जिक्र किए जाने को पाकिस्तान ने बुधवार को ‘‘अवांछित’’ करार दिया था.

विदेश कार्यालय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, ‘‘संयुक्त बयान में हम पाकिस्तान का जिक्र किये जाने को अवांछित एवं भ्रमित करने वाला करार देते हुए खारिज करते हैं.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज