कोरोना का कहर, 2022 तक के लिए स्‍थगित हुई दुनिया की ये बड़ी प्रतियोगिता

कोरोना का कहर, 2022 तक के लिए स्‍थगित हुई दुनिया की ये बड़ी प्रतियोगिता
कोरोना वायरस के चलते पहले ही टोक्‍यो ओलिंपिक को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है. ऐसे में अब टोक्यो में ओलिंपिक सामान से जुड़ी पांच आधिकारिक दुकानों पर ताला लगने जा रहा है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पहले ही टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics ) को एक साल के लिए टाल दिया गया है

  • Share this:
पेरिस. कोरोना वायरस  (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कारोबार ठप्‍प पड़ा हुआ है. लोग बेरोजगार हो रहे हैं. मजदूरों को एक वक्‍त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. खेल के मैदान सूने हो गए हैं. जिससे कई अरबों का नुकसान हो रहा है. इस महामारी के कारण टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) तक को टाल दिया गया है. दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद ऐसी पहली बार हुआ, जब‍ ओलिंपिक स्‍थगित हुए हैं. खिलाड़ियों को नहीं पता कि वें मैदान पर कब वापसी करेंगे. इस महामारी के कारण एक ओर बड़ी प्रतियोगिता को स्‍थगित कर दिया गया है और इसे 2022 तक के लिए टाल दिया गया है. ओलिंपिक खेलों के स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप को भी एक साल के लिए स्थगित किया गया है और इसका आयोजन अब जापान के फुकुओका शहर में 13 से 29 मई 2022 के बीच किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय तैराकी महासंघ (फिना) ने सोमवार को यह जानकारी दी.

ओलिंपिक के कारण आगे बढ़ी तारीख

टोक्यो ओलिंपिक के 2020 से 2021 तक स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप की तारीखों को भी एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. विश्व तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन इससे पहले 16 जुलाई से एक अगस्त 2021 तक होना था, लेकिन अब इसकी तारीख ओलिंपिक की नई तारीखों से टकरा रही थी. नई तारीखों के अनुसार टोक्यो ओलिंपिक अब 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे. इसके बाद पैरालिंपिक खेल होंगे, जो 24 अगस्त से खेले जाएंगे.



फिना के अध्यक्ष जूलियो मेगलियोन ने बयान में कहा कि संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा और उनका पक्ष जानने के बाद हमें इसमें कोई संदेह नहीं कि इस फैसले से चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ संभावित हालात मिलेंगे. उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व अनिश्चितता के समय फिना को उम्मीद है कि तारीखों की घोषणा से सभी संबंधित हितधारकों को योजना बनाने में सहायता मिलेगी. विश्व चैंपियनशिप में गोताखोरी, ओपन वाटर तैराकी, लयबद्ध तैराकी और वाटर पोलो की स्पर्धाएं भी होती हैं.
इटली में मैदान पर लौटेंगे सिरी ए के फुटबॉल सितारे, सरकार से मिल गई इजाजत

ऑस्‍ट्रेलिया पहुंची न्यूजीलैंड टीम, कस्‍बे में उतरा विशेष विमान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading