• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • भारत बायोटेक के अध्यक्ष को दी गई वाई कैटेगिरी की सुरक्षा

भारत बायोटेक के अध्यक्ष को दी गई वाई कैटेगिरी की सुरक्षा

कंपनी दवा की खोज, दवा के विकास, विभिन्न अन्य टीकों, जैव-चिकित्सीय, फार्मास्यूटिकल्स और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों के निर्माण में भी लगी हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

कंपनी दवा की खोज, दवा के विकास, विभिन्न अन्य टीकों, जैव-चिकित्सीय, फार्मास्यूटिकल्स और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों के निर्माण में भी लगी हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

अधिकारियों ने कहा कि एला को कुछ समय पहले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कमांडो की सुरक्षा प्रदान की गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीका निर्माता भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के अध्यक्ष कृष्ण एला को हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा ’वाई’ श्रेणी की सशस्त्र सुरक्षा प्रदान की गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 52 वर्षीय एला, हैदराबाद स्थित बायोटेक्नोलॉजी कंपनी के संस्थापक भी हैं जो कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) के लिए भारत द्वारा मंजूर कोवैक्सीन टीके (Covaxin) का उत्पादन कर रही है.

    साथ ही कंपनी दवा की खोज, दवा के विकास, विभिन्न अन्य टीकों, जैव-चिकित्सीय, फार्मास्यूटिकल्स और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों के निर्माण में भी लगी हुई है. अधिकारियों ने कहा कि एला को कुछ समय पहले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कमांडो की सुरक्षा प्रदान की गई. एला को यह सुरक्षा जीवन रक्षक टीकों और अन्य चिकित्सीय वस्तुओं के उत्पादन का नेतृत्व करने की उनकी वर्तमान भूमिका को देखते हुए दी गई है.

    ये भी पढे़ं- मॉडर्ना भी हुई भारत की वैक्सीन सूची में शामिल, अब भारत के पास कितनी वैक्सीन

    देश के किसी भी हिस्से की यात्रा में साथ रहेंगे कमांडो
    उन्होंने कहा कि जब भी वह देश के किसी भी हिस्से में यात्रा करेंगे तो ’वाई’ श्रेणी की केंद्रीय सुरक्षा के तहत उनके साथ लगभग दो-तीन कमांडो होंगे.

    तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के शमीरपेट क्षेत्र स्थित भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड (बीबीआईएल) के परिसर को हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनुमोदन के बाद उसी अर्धसैनिक बल द्वारा एक सशस्त्र सुरक्षा प्रदान की गई थी.

    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज