Yaas तूफान: PM ने किया बंगाल-ओडिशा का हवाई सर्वेक्षण, दोनों राज्यों को 500-500 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान

पीएम मोदी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

पीएम मोदी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने तत्काल 1 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का भी ऐलान किया है. इसमें से 500 करोड़ ओडिशा और 500 करोड़ पश्चिम बंगाल-झारखंड के लिए दिए गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हवाई सर्वेक्षण कर यास तूफान से मची तबाही का जायजा लिया है. पीएम मोदी ने तत्काल 1 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का भी ऐलान किया है. इसमें से 500 करोड़ ओडिशा और 500 करोड़ पश्चिम बंगाल-झारखंड के लिए दिए गए हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार को भुवनेश्वर में एक समीक्षा बैठक भी की. उन्होंने बचाव कार्यों संबंधी किए जा रहे सभी प्रयासों के बारे में जानकारी हासिल की.

पीएम ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड को आश्वस्त किया है कि सभी जरूरी मदद दी जाएंगी. तबाही के आकलन के लिए एक अंतर-मंत्रालय टीम बनाई जाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी की तरफ तूफान में जान गंवाने वालों के परिवारीजनों के लिए 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है.

ममता बनर्जी ने दीघा और सुंदरवन के विकास के लिए मांगी आर्थिक मदद

वहीं ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक है. उन्होंने कहा- 'पीएम ने बैठक बुलाई थी. हमें जानकारी नहीं थी कि मीटिंग दीघा में है. मैं कलाईकुंडा चली गई. मैंने पीएम को रिपोर्ट दी है. दीघा और सुंदरबन के विकास के लिए 20 हजार करोड़ और 10 हजार करोड़ की मांग की गई है. मैंने पीएम से कहा कि मेरी राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक है. और इसके बाद उनकी आज्ञा लेकर वहां से विदा ली.'
फंड को लेकर ममता बनर्जी लगा चुकी हैं आरोप

ममता बनर्जी ने कहा है कि वो राज्य के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी. बता दें ममता बनर्जी यास तूफान की तैयारियों के बीच भी केंद्र सरकार पर फंड को लेकर आरोप लगा चुकी हैं. उन्होंने ओडिशा और आंध्र प्रदेश का जिक्र कर कहा था कि पश्चिम बंगाल के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है. उन्होंने कहा था कि आंध्र और ओडिशा में से प्रत्येक को 600 करोड़ दिए गए जबकि पश्चिम बंगाल को करीब 400 करोड़ ही दिए गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज