लाइव टीवी

जाधवपुर यूनिवर्सिटी मामले में आरोपी छात्र बोला- बाबुल सुप्रियो से नहीं मांगूंगा माफी

भाषा
Updated: September 24, 2019, 12:01 AM IST
जाधवपुर यूनिवर्सिटी मामले में आरोपी छात्र बोला- बाबुल सुप्रियो से नहीं मांगूंगा माफी
यादवपुर यूनिवर्सिटी में धक्का-मुक्की वाले वायरल वीडियो से लिया गया फोटो.

वामपंथी संगठन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फ्रंट (UDSF) के सदस्य देबांजन बल्लभ ने कहा कि वह असम में एनआरसी (NRC) की वजह से बेघर हुए लाखों लोगों की चिंताओं के बारे में सुप्रियो से बात करना चाह रहे थे तभी बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने गाली-गलौज करनी शुरू कर दी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 24, 2019, 12:01 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. जाधवपुर विश्वविद्यालय (Jadhavpur University) में वामपंथी छात्र संगठनों के विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के बाल खींचने वाले छात्र देबांजन ने सोमवार को माफी मांगने से इनकार कर दिया है. बल्लभ कहा कि उसके माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता क्योंकि उसने इरादतन कुछ भी नहीं किया.

संस्कृत कॉलेज के छात्र और वामपंथी संगठन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फ्रंट (UDSF) के सदस्य देबांजन बल्लभ ने मीडिया से कहा कि बाबुल सुप्रियो ने उन्हें धमकाया. बल्लभ ने कहा जब वह असम में एनआरसी (NRC) की वजह से बेघर हुए लाखों लोगों की चिंताओं के बारे में बात करना चाहता थे तभी सुप्रियो ने उन्हें धमकाना और गाली-गलौज करना शुरू कर दिया.

बीमार मां को दिया था आश्वासन
बाबुल सुप्रियो ने छात्र की बीमार मां को आश्वासन दिया था कि उनके बेटे की हरकत के लिए उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. वहीं बल्लभ ने दावा किया, 'मैंने आगे बढ़कर मंत्री से सवाल पूछा जो काले झंडे दिखाये जाने पर छात्रों से उलझ रहे थे. इस पर बाबुल सुप्रियो आक्रामक हो गये और उल्टा उन्होंने मुझसे पूछा लिया कि मुझे एनआरसी (NRC) का फुल फॉर्म भी पता है या नहीं. उनके गलत तरीके से बोलने का जब मैंने विरोध किया तो उनके सुरक्षाकर्मियों (Security) ने मुझे धकेल दिया.'

छात्र ने कहा, ' धकेले जाने के दौरान उसका संतुलन खो गया और खुद को संभालने के दौरान मंत्री के बाल छू गये होंगे.' उन्होंने कहा, 'यह गैर इरादतन है. वहीं वायरल वीडियो (Viral Video) में मुझे केंद्रीय मंत्री के बाल खींचते हुए दिखाया गया है. देबांजन का आरोप है कि इसमें भाजपा (BJP) के आईटी प्रकोष्ठ ने छेड़छाड़ की है.'

देबांजन ने किया ये दावा
देबांजन ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री से माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि मैंने उस दिन कुछ गलत नहीं किया था.' गुरुवार को जाधवपुर विश्वविद्यालय में मौजूदगी के सवाल पर देबांजन ने दावा किया कि वह यूडीएसएफ (UDSF) के एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था. शिक्षण संस्थानों में फासीवादी ताकतों के प्रवेश को रोकने में एकजुटता दिखाने के लिए छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हुआ था.'
Loading...

हालांकि देबांजन ने उसकी बीमार मां रूपाली बल्लभ के सुप्रियो से माफी मांगने के लिए कहे जाने पर कोई टिप्पणी नहीं की. यूडीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि छात्र संगठन बल्लभ को हरसंभव कानूनी सहायता प्रदान करेगा.

ये भी पढ़ें- कश्मीर: आतंकवादी और बंदी की मार से बर्बादी की कगार पर सेब कारोबारी

जाधवपुर मामले पर बोलीं ममता बनर्जी- लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए विरोध प्रदर्शन जरूरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 12:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...