Home /News /nation /

अफसरों की ज्यादतियों की शिकायत करने वाला जवान यज्ञ प्रताप भूख हड़ताल पर बैठा!

अफसरों की ज्यादतियों की शिकायत करने वाला जवान यज्ञ प्रताप भूख हड़ताल पर बैठा!

सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर सुर्खियों में आए सेना के जवान यज्ञ प्रताप की पत्नी ने कहा है कि उनके पति भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

    नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर सुर्खियों में आए सेना के जवान यज्ञ प्रताप की पत्नी ने कहा है कि उनके पति भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। पत्नी ऋचा सिंह के मुताबिक यज्ञ प्रताप अफसरों के शोषण की वजह से खफा हैं और चाहते हैं कि उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए। ऋचा सिंह ने ये भी कहा है कि अफसर उनके पति पर अपना बयान वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। उनका मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है।

    न्यूज18इंडिया से बात करते हुए ऋचा सिंह ने बताया कि उनके पति यज्ञ प्रताप भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उन्होंने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि अफसरों के लिए एक सहायक लागू है। एक सहायकी लागू है तो चलो ठीक है, लेकिन आठ बंदे कहां जाते हैं? उन्हें ये प्रूफ करना होगा। मेरे पति ने बताया है कि मैं धरने पर बैठ रहा हूं। हम लोग भारत के लिए हैं ना की सहायकी के लिए,  और ना बूट पॉलिस करने के लिए।

    ऋचा के मुताबिक, मैं ये बताना चाहती हूं कि उनके मोबाइल में प्रूफ भी है। अगर वीडियो मिटाए नहीं होगा मिल जाएगा। उनका मोबाइल जब्त कर लिया गया है। उनका मोबाइल उनको वापस कर दिया जाए तो अच्छा होगा।

    ऋचा ने इससे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें वर्दी में कुछ जवानों को सेना के एक अधिकारी की गाड़ी को साफ करते दिखाया गया है। इसके अलावा एक बंगले के अंदर कुत्ते टहलाते और बच्चों को गोद में घुमाते हुए भी दिखाया गया है।

    Armymen_NEWS18_140117

    बता दें कि बुधवार को सेना के अफसरों पर शोषण का आरोप लगाने वाले जवान यज्ञ प्रताप ने एक नया वीडियो जारी किया था। इस वीडियो को यज्ञ प्रताप ने अपनी पत्नी ऋचा सिंह के जरिए फेसबुक पर अपलोड करवाया है। इस वीडियो में दावा किया गया है कि जवान अफसरों की गाड़ी साफ कर रहे हैं। उनके बच्चे खिला रहे हैं, कुत्तों को टहला रहे हैं। यज्ञ प्रताप का कहना है कि अफसर सेना के जवानों से घर का काम करवाते हैं।

     

    Tags: Army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर