लाइव टीवी

प्रवासी मजदूरों के लिए राजघाट पर धरने पर बैठे यशवंत सिन्हा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 10:46 PM IST
प्रवासी मजदूरों के लिए राजघाट पर धरने पर बैठे यशवंत सिन्हा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
यशवंत सिन्‍हा को किया गया गिरफ्तार.

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने मांग की कि प्रवासी मजदूरों को सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों के जरिये उनके घरों तक पहुंचाया जाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) प्रवासी श्रमिकों (Migrant Workers) को घर पहुंचाने में मदद के लिए सशस्त्र बलों को तैनात करने की मांग करते हुए सोमवार को राजघाट पर धरने पर बैठे. उन्‍होंने मांग की कि प्रवासी मजदूरों को सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों के जरिये उनके घरों तक पहुंचाया जाए. इसके बाद उन्‍होंने ट्विवटर पर जानकारी दी कि उन्‍हें दिल्‍ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि असैन्य प्राधिकार सड़कों पर पैदल चलने को बाध्य हुए प्रवासी मजदूरों की मदद करने में नाकाम रहे हैं, फिर चाहे केंद्र सरकार हो या राज्य सरकारें.

 



उन्होंने कहा, 'हमारी साधारण सी मांग है कि सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों को जिम्मेदारी दी जाए कि वे अपने पास मौजूद सभी संसाधनों का उपयोग करके इन प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाएं.'

 



धरने के दौरान उन्‍होंने जानकारी दी कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें, आप सांसद संजय सिंह और प्रवासी मजदूरों की स्थिति को लेकर उनके साथ राजघाट पर धरने पर बैठे अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया.
(इनपुट भाषा से भी)

यह भी पढ़ें:  पाकिस्‍तान-चीन की आएगी शामत, बॉर्डर पर 450 लड़ाकू विमान तैनात करेगी वायुसेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 10:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading