येदियुरप्पा ने माना- ऑडियो क्लिप में है उनकी आवाज़, काट-छांट की साज़िश का लगाया आरोप

येदियुरप्पा ने माना है कि जारी ऑडियो क्लिप में उनकी ही आवाज़ है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इस ऑडियो क्लिप में काट-छांट की गई है और पूरी बात नहीं बताई गई है.

News18.com
Updated: February 11, 2019, 11:58 AM IST
येदियुरप्पा ने माना- ऑडियो क्लिप में है उनकी आवाज़, काट-छांट की साज़िश का लगाया आरोप
एचडी कुमारस्वामी और बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो
News18.com
Updated: February 11, 2019, 11:58 AM IST
ऑडियो क्लिप मामले में कर्नाटक की राजनीति में एक नया मोड़ सामने आया है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में बीजेपी मुखिया येदियुरप्पा ने माना है कि जारी ऑडियो क्लिप में उनकी ही आवाज़ है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इस ऑडियो क्लिप में काट-छांट की गई है और पूरी बात नहीं बताई गई है. येदियुरप्पा अभी तक इस आरोप का खंडन कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अब यह मान लिया है कि वह विधायक नगनगौड़ा के बेटे शरणगौड़ा से देवदुर्ग के बंगले में मिले थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि येदियुरप्पा ने कहा, 'यह सच है कि मेरी शरणगौड़ा से बात हुई थी, लेकिन सारी बात सामने नहीं आई है. मुख्यमंत्री साजिश की राजनीति कर रहे हैं. असेंबली स्पीकर केआर रमेश एक ईमानदार व्यक्ति हैं. मैंने उन्हें कुछ ऑफर नहीं किया. जो कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया वह सच से एकदम दूर है.''

यह भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार गिराने में जुटा है BJP का 'गैंग ऑफ थ्री': कांग्रेस
 इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन की प्रदेश सरकार गिराने के वरिष्‍ठ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के 'खेल' के बारे में उन्होंने जो ऑडियो टेप जारी किए हैं, अगर वे नकली और मनगढ़ंत साबित हो जाते हैं तो वह राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे. कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जेडीएस के एक विधायक को रिश्वत और अन्य प्रस्तावों के साथ लुभाने की कोशिश की.

गौरतलब है कि कांग्रेस-जेडी(एस) सरकार को गिराने की बीजेपी की कोशिश की खबरों के बीच सीएम कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक ऑडियो क्लिप जारी की थी. उन्होंने दावा किया था येदियुरप्पा ने जेडी(एस) विधायक के बेटे से मिलकर उनके पिता को 50 करोड़ रुपये और मंत्रिपद का लालच दिया था. इस आरोप का येदियुरप्पा ने खंडन किया था.




ये भी पढ़ें- कुमारस्वामी ने जारी किया ऑडियो क्लिप, येदियुरप्‍पा पर लगाया हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप

Loading...



विधानसभाध्यक्ष केआर रमेश ने कहा कि वह संज्ञान लेते हुए मामले में जांच के आदेश देंगे. कथित रूप से इनमें उनका भी नाम है. कुमारस्वामी ने कहा था कि उन्हें एक ऑडियो क्लिप मिला है जिसमें कुछ जजों, प्रधानमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का ज़िक्र किया जा रहा है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर